ग्वालियर व्यापार मेले में कार ऑटोमोबाइल्स के शोरूम में लग गई आग और फिर.....

ग्वालियर व्यापार मेले में मंगलवार देर रात एक बड़ा हादसा हो गया। मेला परिसर में लगे एक कार ऑटोमोबाइल्स के शोरूम में भीषण आग लग गई। आगजनी में वहां रखी चार कार चलकर खाक हो गई। सूचना के बाद मौके पर पहुंची फायर बिग्रेड की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आग लगने का कारण शार्ट सर्किट बताया जा रहा है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
loading...
जानकारी अनुसार ग्वालियर चंबल संभाग का सबसे बड़ा व्यापार मेला गोला के मंदिर रोड स्थित मेले के मैदान में लगा हुआ है। मेला परिसर में ऑटोमोबाइल्स कारों के शोरूम भी लगाए गए है। मंगलवार देर रात करीब 3 बजे महिंद्रा ऑटोमोबाइल्स के शोरूम में अचानक आग लग गई। शोरूम से आग निकलते देख परिसर में मौजूद लोगों में भगदड़ मच गई। इस दौरान वहां मौजूद गार्ड ने आगजनी की सूचना शोरूम मालिक मुकेश शर्मा और फायर ब्रिगेड को दी। सूचना मिलते ही तुरंत फायर ब्रिगेड की 6 गाडिय़ां मौके पर पहुंची और आग बुझाने की कोशिश में जुट गई। कई घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया।

आग से शोरूम में रखी नई 4 स्कोर्पियो और 2 बोलेरो कार जलकर राख हो गई। खाक हुई गाडिय़ों की कीमत एक करोड़ रुपए बताई जा रही है। प्रारंभिक जांच में आग लगने का कारण बिजली शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है। मौके पर पहुंची पुलिस फिलहाल जांच में जुटी हुई है। विशेष बात यंहा है कि इस शोरूम के अंदर लगभग 100 फोर व्हीलर गाडिय़ा रखी हुई थी। इस शोरूम के आसपास 4 व्हीलर और 2 व्हीलर के कई शोरूम बने हुए हैं। अगर आग समय रहते नहीं बुझाई जाती तो, शायद बड़ा हादसा हो सकता था।