संपूर्ण क्रांति व राजधानी में यात्रियों से हुआ लूटपाट, आरपीएफ छानबीन में जुटी

प्रयागराज से कानपुर की ओर जा रही इंटरसिटी एक्सप्रेस को चेनपुलिंग कर रोकने के बाद बदमाशों ने फतेहपुर के कुरस्तीकला व मलवां स्टेशनों के आसपास रुकी राजधानी व संपूर्ण क्रांति एक्सप्रेस में लूटपाट की। तीन महिला यात्रियों का पर्स लूटकर बदमाश भाग निकले। सूचना पर पहुंची आरपीएफ पुलिस व अफसरों ने छानबीन की। लूटपाट पीड़ित यात्रियों को कानपुर रेलवे स्टेशन पर अटेंड किया गया। इधर, शनिवार सुबह से आरपीएफ ने दोनों स्टेशनों के बीच छानबीन तेज कर दी है। आपको बता दें कि प्रयागराज से कानपुर की ओर जा रही इंटरसिटी एक्सप्रेस को कुछ लोगों ने शुक्रवार रात करीब 12 बजे चेनपुलिंग कर कुरस्तीकला और मलवां रेलवे स्टेशन के बीच ब्लाक हट एलएल पर रोक दी।
इंटरसिटी की प्लैसर लाइट को देखकर डाउन ट्रैक पर आ रही गरीब रथ एक्सप्रेस के चालक ने भी ट्रेन रोक दी। इस बीच बदमाशों ने अप ट्रैक लाल कर इलाहाबाद की ओर से आ रही पटना-नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस और पटना से नई दिल्ली जा रही संपूर्ण क्रांति एक्सप्रेस रोक कर लूटपाट की। पटना राजधानी एक्सप्रेस की कोच संख्या ए-5 में सवार महिला यात्री पूजा ने कानपुर में बताया कि कुरस्तीकला स्टेशन पर रेड सिग्नल था। इसी दौरान एक अज्ञात व्यक्ति उनका पर्स छीनकर भाग गया। पर्स में मोबाइल व जेवर थे।

महिला ने स्टेशन पर पहुंचकर रिपोर्ट दर्ज कराने की बात कही। इसके बाद बदमाश संपूर्ण क्रांति एक्सप्रेस में घुसे और दो यात्रियों से लूटपाट की। मालवीय नगर दिल्ली की मनीषा ने बताया कि मलवा स्टेशन पर उनका पर्स छीनकर अज्ञात लोग भाग गए। पर्स में दो हजार रुपये, एटीएम व जेवर थे। महिला यात्री माधुरी झा कोच बी-थ्री में सफर कर रही थीं। उनका भी पर्स मलवां स्टेशन पर अज्ञात बदमाश छीनकर भाग निकले। इनके पर्स में दस हजार रुपये, पावर बैंक आदि थे। बदमाशों के गरीब रथ में भी पहुंचकर एक यात्री से लूटपाट की चर्चा है। करीब पौन घंटे तक कई ट्रेनों के रुकने और घटना की जानकारी पर रेल अफसरों ने हड़कंप मच गया।

करीब एक घंटे बाद ट्रेनों को रवाना किया जा सका। सूचना पर सहायक सुरक्षा आयुक्त आरपीएफ पीसी पंजाबी मौके पर पहुंचे। आईजी रेलवे वीपी श्रीवास्तव ने बताया कि राजधानी एक्सप्रेस से एक महिला यात्री व संपूर्ण क्रांति से दो महिला यात्रियों के पर्स छीने जाने की जानकारी है। राजधानी से एक महिला यात्री का पर्स छीने जाने की जानकारी है। एसपी रेलवे को मामला दर्ज कर जांच तेज करने को कहा गया है। इधर, शनिवार सुबह ही आरपीएफ वे रेलवे के कई अफसर व फोर्स मलवा स्टेशन, कुरस्तीकला स्टेशन पर छानबीन करने के लिए पहुंची है।