पूरी रात चलता रहा रेल पटरी सही करने का कार्य, फाटक बंद रहे, यातायात रहा डायवर्ट

शामली के बुढ़ाना रोड फाटक पर रेल पटरी सही करने का कार्य कर्मचारियों ने पूरी रात किया। इस दौरान मेरठ मार्ग पर जाने वाले सभी वाहन धीमानपुरा रेलवे फाटक से निकाले गए। जिस कारण जाम के हालात भी बने। यातायात डायवर्ट किए जाने के कारण यातायात पुलिस को व्यवस्था संभालने में परेशानी का सामना करना पड़ा।
loading...
दरअसल, रेलवे विभाग के इंजीनियर सेक्शन की टीम को नगर के बुढ़ाना मार्ग स्थित रेलवे फाटक की पटरियों को सही कराना था। पिछले कई दिनों से इसी प्रकार का कार्य धीमानपुरा रेलवे फाटक पर कभी दिन तो कभी रात में उस समय किया जा रहा था जब समय ट्रेन का आवागमन नहीं होता है, लेकिन बुढ़ाना रोड पर यही कार्य कराने के लिए रेलवे इंजीनियरों ने रात में दस बजे से सुबह छह बजे तक ब्लाक लिया हुआ था। जिस कारण बुढ़ाना रोड रेलवे फाटक को बंद कर दिया गया था। 

इस फाटक से गुजरने वाले मेरठ की और जाने वाले सभी छोटे-बड़े वाहनों को नगर के धीमानपुरा रेलवे फाटक से निकाला गया। जिस कारण इस मार्ग पर जाम भी लगा, लेकिन व्यवस्था संभालने में लगे यातायात पुलिस कर्मियों ने स्थिति संभाली रखी। हालांकि जाम न लगे, इसके लिए पुलिसकर्मियों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। रेलवे के इंजीनियरिग सेक्शन के अधिकारी अतुल जिदल ने बताया कि इस तरह पटरियों को सही करने का कार्य दो साल में एक बार किया जाता है। आठ घंटे का ब्लाक लेकर यह कार्य कराया गया।