ट्रेनों में पहले धमकाता और फिर लूट लेता था यह बदमाश, जानिए कैसे पकड़ा गया...

ट्रेनों में यात्रियों से लूटपाट व चोरी करने के आरोप में जीआरपी ने एक शातिर को गिरफ्तार कर जेल भेजा है। आरोपित पिछले दिनों ऊंचाहार एक्सप्रेस में हुई लूटपाट व मारपीट के मामले में भी वांछित चल रहा था।

ऐसे दबोचा लुटेरा
जीआरपी इंसपेक्टर यशपाल सिंह ने बताया कि नौ दिसंबर की रात ऊंचाहार एक्सप्रेस में अलीगढ़ से खुर्जा के मध्य फंटूस कुमार निवासी लखीसराय  बिहार व उनके साथी के साथ मारपीट व लूटपाट की गई थी। इस मामले में दो आरोपितों को पूर्व में ही गिरफ्तार कर जेल भेजा चुका है। इसी मामले में सोमवार को खुर्जा चौकी इंचार्ज रजनीश कुमार की टीम ने मालगोदाम के पास से एक आरोपित राजेश उर्फ राजू गुप्ता निवासी गली सरस्वती शारदा विद्या मंदिर, कस्बा झीझक, थाना मंगलपुर, कानपुर देहात को गिरफ्तार कर जेल भेजा है।

चेकिंग के नाम पर धमकाता था लुटेरा

आरोपित के पास से लूटी गई रकम के सात हजार रुपये मिले हैं। आरोपित ट्रेनों के स्लीपर कोच व सामान्य कोच में यात्रा कर रहे मुसाफिरों से पहले चेकिंग के नाम पर धमकाते थे। फिर तलाशी के नाम पर जेब से नकदी, मोबाइल, पर्स आदि चोरी व लूटकर अगले स्टेशन या ट्रेन के धीमे होने पर उतर जाते थे। आरोपित बेहद शातिर किस्म का अपराधी है और उसके खिलाफ अलीगढ़, फीरोजाबाद, कानपुर सेंट्रल, लखनऊ जीआरपी समेत कई थानों में आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं।