शादी के मंडप में उम्रदराज दूल्हा देखकर भड़क गई दुल्हन ने शादी से कर दिया इंकार

महुली क्षेत्र के हरिहरपुर में शनिवार की रात आई बरात में उम्रदराज दूल्हा मंडप में देखकर दुल्हन भड़क गई। मंडप से दुल्हन खड़ी हो गई और शादी करने से इंकार कर दी। इसको लेकर घराती और बराती पक्ष में नोकझोंक शुरु हुई तो उसी बीच किसी ने पुलिस को सूचना दे दी। सूचना पर पहुंची पुलिस दुल्हा समेत तीन लोगों को हिरासत में लेकर थाने चली गई। दोनों पक्ष थाने पहुंच कर मामले के पटाक्षेप के प्रयास में जुट गए। इस घटना की चर्चा क्षेत्र में पूरे दिन होती रही।  
loading...
क्षेत्र के नगर पंचायत हरिहरपुर में एक व्यक्ति की पुत्री का विवाह उन्नाव जिला के औराज थाना क्षेत्र के कनवाखेड़ा गांव निवासी मलीखे पुत्र स्वर्गीय अशर्फी लाल के साथ तय हुई थी। निर्धारित तिथि पर शनिवार को दूल्हा और ड्राइवर समेत सात बराती हरिहरपुर में बरात लेकर पहुंचे थे। द्वारपूजा के बाद दूल्हे को मंडप में बैठाकर रस्म की अदायगी शुरू की गई। इसी दौरान दुल्हन उम्रदराज दूल्हा देख भड़क गई। वह मंडप से हटते हुए शादी करने से इंकार कर दी।

इसी बात को लेकर बराती व घरातियों के बीच तीखी नोकझोक होने लगी। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने दूल्हा समेत तीन लोगों को हिरासत में ले लिया। इस मामले में घराती पक्ष का कहना था कि शादी दुल्हन के जीजा हरिकेश ने तय कराई थी, लेकिन दूल्हे को दिखाया नही गया था। दुल्हन की उम्र से दूल्हा बहुत उम्रदराज है। इस लिए शादी नही होगी। वही दूल्हा मलीखे ने बताया कि शादी तय होने से पहले उसकी फोटो दिखाई गई थी।

बधू पक्ष की हामी के बाद निर्धारित तिथि पर वह बरात लेकर पहुंचे थे। फिलहाल शादी से इंकार जिस कारण से भी होगी, लेकिन इस मामले को लेकर क्षेत्र में चर्चाओं का बाजार गर्म है। एसओ प्रदीप कुमार सिंह ने बताया कि लड़की द्वारा शादी से इंकार के बाद घराती- बराती पक्ष में विवाद के बाद पुलिस पहुंची थी। इस मामले में दूल्हा मलीखे, भाई नौमीलाल तथा दूल्हन के जीजा हरिकेश को हिरासत में लेकर पूछताछ हो रही है। किसी पक्ष की तरफ से तहरीर नही मिली है। वैसे दोनों पक्ष समझौते के लिए आपस में वार्ता कर रहे है।