गत वर्ष सड़क हादसों में 56 लोगों ने गंवा दिया अपनी जान

ट्रैफिक नियमों का पालन न करने पर गत 1 जनवरी 2019 से लेकर 31 दिसम्बर 2019 तक सिटी-1, सिटी-2 व थाना सदर खन्ना अधीन आते इलाकों में हुए विभिन्न सड़क हादसों में 56 व्यक्ति अपनी जान से हाथ धो बैठे हैं, वहीं दूसरी ओर 45 लोग गंभीर जख्मी हुए हैं, इनमें से कई व्यक्ति पूरी जिंदगी के लिए दिव्यांग हो चुके हैं।
खन्ना के एस.एस.पी. गुरशरणदीप सिंह ग्रेवाल, एस.पी. (डी) जगविंद्र सिंह चीमा, डी.एस.पी. राजन परमिंद्र सिंह, डी.एस.पी. तरलोचन सिंह की बढ़िया कार्यप्रणाली के चलते ट्रैफिक नियमों में सुधार करते हुए जहां नाजायज पार्किंग करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की गई है। इसके नतीजे में बीते सालों के मुकाबले इस बार हादसों में भारी कमी आई है। दूसरी तरफ अधिकारियों के कारण शहर के विभिन्न चौकों में आवाजाही को बांटते हुए कई प्वाइंट भी बनाए गए हैं। मिली जानकारी के अनुसार गत वर्ष थाना सदर में कुल 39 मामले ट्रैफिक दुर्घटनाओं के दर्ज हुए हैं। 

इनमें मौके पर ही 26 लोगों की मौत हुई है जबकि 27 गंभीर घायल हुए हैं। इसी तरह सिटी 1 अधीन इलाके में 22 हादसों में 15 लोगों की मौत व 7 गंभीर घायल हुए हैं। सिटी 2 इलाके में कुल 26 हादसों में 15 लोगों की मौत व 11 गंभीर घायल हुए हैं। बता दें कि एस.एस.पी. के निर्देशों पर जहां स्कूल-कालेजों में ट्रैफिक नियमों संबंधी हादसों को रोकने के लिए सैमीनार का आयोजन किया जा रहा है, वहीं दूसरी तरफ शराब पीकर और वाहन चलाते समय मोबाइल फोन के प्रयोग को लेकर भी पुलिस ने सख्त कार्रवाई की है।