कई घरों में 5 पत्नियों संग रह रहा था सिपाही का बेटा, कभी हिन्दू तो कभी मुस्लिम बनकर चलाता था परिवार और फिर....

अलग-अलग घर में पांच पत्नियों संग रह रहा था सिपाही का बेटा, कभी हिन्दू तो कभी मुस्लिम बनकर चलाता था परिवार और फिर.... तंत्र विद्या, धार्मिक आडंबर और तो और कभी हिन्दू तो कभी मुसलमान बनकर एक युवक ने पांच शादियां कर डालीं। एक पत्नी ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। सोमवार को रिटायर सपाही के बेटे की तीन पत्नी डीआईजी से मामले की शिकायत करने पहुंचीं तो वे भी चौंक गए। चारों महिलाओं ने अपनी शादी के फोटो और बच्चों के साथ वाले फोटो दिखाये। डीआईजी ने एसपी शाहजहांपुर को चारों महिलाओं के मुकदमे दर्ज कर धोखेबाज को गिरफ्तार करने का आदेश दिया है।
औरैया में फफूंद इलाके की रहने वाली पिंकी चौहान ने बताया कि 30 मई 2014 को शाहजहांपुर में निगोही के संगम इंटर कॉलेज के पास रहने वाले अनुज चेतन सरस्वती से हुआ था। अनुज ने पिंकी और उसके घरवालों को अपनी तंत्र विद्या का खौफ दिखाया। कहा कि उसके पास करोड़ों की प्रापर्टी है। शादी नहीं की तो वह सबका सर्वनाश कर देगा। दहशत में घरवालों ने पिंकी से उसकी शादी कर दी। अनुज और पिंकी के दो बच्चे हैं। बाद में पता लगा कि इससे पहले उसकी शादी 2005 में शालिनी के साथ हो चुकी है।

पिंकी को छोड़ने के बाद उसने बरेली की एकता बाल्मीकि, कानपुर की शांति और कल्पना गुप्ता के साथ शादी कर ली। अनुज की धोखेबाजी का खुलासा होने पर उसकी अन्य पत्नियों ने एकमत होकर सबक सिखाने की ठान ली। पिंकी ने दहेज उत्पीड़न मारपीट समेत कई धाराओं में शाहजहांपुर के निगोही थाने में मुकदमा दर्ज करवा दिया। आरोप है कि पुलिस ने उसमें कोई कार्रवाई नहीं की। आरोपी अनुज मुकदमा वापस लेने के लिये लगातार दबाव बना रहा है। ऐसे में महिलाएं एकजुट होकर डीआईजी राजेश पांडेय से सोमवार को उनके आफिस में मिलीं। अनुज की रंगरेलियों के बारे में अब खुलासा हुआ है। उसकी पहली शादी 2005 में शालिनी सिंह के साथ पारंपरिक रीति रिवाज से हुई थी। उससे एक दस साल का बेटा भी है। 

शालिनी को छोड़ने के बाद उसने पिंकी चौहान से मंदिर में शादी की। बाद में उसने कानपुर की शांति से शादी की। शांति गर्भवती थी। उसे अनुज की अन्य बीवियों के बारे में पता लगा तो उसने फंदे से लटककर जान दे दी। इसके बाद अनुज ने बरेली की एकता बाल्मीकि से शादी की। एकता ने भी अनुज को छोड़ दिया है। अब उसने कानपुर की कल्पना गुप्ता से 2019 में शादी की है। डीआईजी राजेश कुमार पांडेय ने बताया कि चार महिलाओं ने प्रार्थना पत्र देकर शारीरिक शोषण के आरोप लगाये हैं। एक युवक पर गुमराह करते हुये पांच शादी करने का आरोप है। महिलाओं ने फोटोग्राफ भी दिखाये। एसपी शाहजहांपुर को मामले में मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार करने के लिये कहा है। ऐसे लोग समाज में अभिशाप हैं। इनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।