बिजली के तार की चपेट में आ गई बस, 8 बारातियों की हो गई मौत....

ओडिशा में एक बस बिजली की तार के चपेट में आ गई, जिसमें 8 लोगों की मौत हो गई. बस में बाराती सवार थे. गंजाम जिले में हुई इस घटना में करीब 32 लोग घायल हो गए हैं. घायलों को एमकेसीजी मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है. वहीं घटनास्थल पर 10 एम्बुलेंस और दमकल की गाड़ियां पहुंच चुकी है और राहत एंव बचाव का काम किया जा रहा है. इससे पहले 29 जनवरी की सुबह गंजाम जिले में एक बड़ा बस हादसा हुआ था जिसमें बस पहाड़ी से नीचे गिर जाने से 8 लोगों की मौत हो गई थी और 34 अन्य घायल हो गए. 
गंजाम के जिला अधिकारी विजय अमृत कुलंगे ने बताया कि रायगढ़ा जिले के टिकिरी से ब्रह्मपुर जा रही एक निजी बस तपतापानी के पास पलट गई और सड़क से कम से कम 30 फुट नीचे गिर गई. गंजाम के पुलिस अधीक्षक (एसपी) बृजेश कुमार राय ने बताया कि शुरू में दुर्घटना में 6 लोगों के मरने का पता चला. लेकिन बुरी तरह से क्षतिग्रस्त बस की गहन जांच के बाद दो और शव मिले. एसपी ने बताया कि बचाव अभियान पूरे जोर शोर से चल रहा था जो अब पूरा हो गया है. 

मुख्यमंत्री कार्यालय में एक अधिकारी ने बताया कि ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने मरने वालों के आश्रितों के लिए दो-दो लाख रुपये की अनुग्रह राशि की घोषणा की. राज्य के परिवहन मंत्री पद्मनाभ बेहेरा ने कहा कि बस के पलटकर सड़क से नीचे गिरने की परिस्थितियों को सुनिश्चित करने के लिए गहन जांच की जाएगी. उन्होंने बताया कि दुर्घटना के कारणों की जांच के लिए विशेष टीम गठित की जाएगी. क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी (आरटीओ) और मोटर वाहन निरीक्षक (एमवीआई) वाहन के दस्तावेजों की जांच करेंगे.