रफ्तार के चलते जयपुर के एक परिवार में मच गया पूरा कोहराम

एक तेज रफ्तार कार ने स्कूटी को टक्कर मार दी। इससे स्कूटी सवार युवक की मौत हो गई, जबकि एक किशोर व महिला घायल हो गए। घायलों का सवाई मानसिंह अस्पताल में उपचार जारी है। मामले की जांच भांकरोटा थाना पुलिस कर रही है। सड़क हादसों में २०१८ के मुकाबले २०१९ में २९ लोगों की मौत ज्यादा हुई है। सड़क हादसों में कमी लाने के लिए यातायात पुलिस लगातार नवाचार कर रही है।
पुलिस के अनुसार कमला नेहरू नगर पुलिया से भांकरोटा के बीच देर रात करीब साढ़े ग्यारह बजे एक तेज रफ्तार कार ने सामने से आ रही स्कूटी को टक्कर मार दी। हादसे में स्कूटी सवार युवक, महिला व एक किशोर घायल हो गया। हादसे के बाद चालक कार छोड़कर भाग निकला। राहगीर की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और घायलों को अस्पताल पहुंचाया। हादसे में घायल युवक ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। 

हादसे में स्कूटी बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई। पुलिस ने स्कूटी व कार को जब्त कर थाने पर खड़ा करवा दिया है। हादसे की वजह एक बार फिर रफ्तार बनी है। विशेष बात यह है कि शनिवार रात को यातायात पुलिस ने हाइवे पर वाहन चालक को चाय-नाश्ता करवाया था ताकि हादसों को रोका जा सके। रातभर वाहन चलाने के कारण चालक को सुबह नींद की झपकी आती है और वह हादसे का शिकार हो जाता है। 

जांच अधिकारी हैडकांस्टेबल मुकेश ने बताया कि हादसे में घायल महिला जमुना देवी गजसिंहपुरा की रहने वाली है और धोबी का काम करती है। हादसे में काल का ग्रास बने युवक की फिलहाल पहचान नहीं हो पाई है। मृतक की उम्र करीब २५ से तीस साल के बीच है। वहीं किशोर की उम्र करीब १६ से बीस साल के बीच है। मृतक व घायल किशोर की पहचान के प्रयास जारी है। हादसे की सूचना घायल महिला के परिजनों को दे दी है।