#CoronaVirus फटाफट निपटाई शादी, और फिर मौत से लड़ने निकल पड़ा बहादुर दूल्हा....

पूरे चीन में कोरोना वायरस से बड़ी संख्या में लोग पीड़ित होकर अस्पतालों में भर्ती हो रहे हैं। डॉक्टर और नर्सों को उनकी चिकित्सा व देखभाल के लिए दिन-रात समय देना पड़ रहा है। ऐसे में, एक डॉक्टर ने सिर्फ 10 मिनट में अपनी शादी का समारोह निपटाया और जल्दी से वापस हॉस्पिटल मरीजों का ट्रीटमेंट करने चला गया। 
चीन में अभी हालात ऐसे हैं कि डॉक्टरों और नर्सों को अपने घर जाने का समय भी नहीं मिल पा रहा है। चौबीसों घंटे काम कर के जब वे थक जाते हैं तो हॉस्पिटल में ही फर्श पर या किसी बेंच पर थोड़ी देर झपकी ले लेते हैं। आम तौर पर चीन में शादियों के समारोह लंबे चलते हैं। कम से कम इसमें एक पूरा दिन तो लग ही जाता है। शादी समारोहों में कई तरह के रीति-रिवाजों को निभाने में सुबह से रात तक का समय लगता है। इसके बाद खान-पान और पार्टियों का दौर चलता है। बहरहाल, कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों का इलाज करने के लिए जिस डॉक्टर ने अपनी शादी में सिर्फ 10 मिनट लगाए, उसकी हर तरफ काफी प्रशंसा हो रही है।

डॉक्टर को अस्पताल जाने की इतनी जल्दी थी कि वह अपनी नई-नवेली दुल्हन के साथ खाना तक नहीं खा सका। इस जोड़े की शादी 31 जनवरी को होनी थी। लेकिलन वायरस के हमले के बाद जब बड़ी संख्या में लोग बीमार पड़ने लगे तो दूल्हे ने शादी का डेट आगे बढ़ाना चाहा। लेकिन इसके लिए दूल्हे और दुल्हन के पेरेंट्स राजी नहीं हुए। उन्होंने कहा कि शादी सादे तरीके से की जाएगी और जल्ही ही निपटा दी जाएगी। 

वायरस के लगातार फैलते संक्रमण के खतरे को देखते हुए दूल्हे ने अपने दोस्तों को भी शादी में इनवाइट नहीं किया, ना ही वर-वधू पक्ष के रिश्तेदार ही आए। शादी बहुत ही सादे तरीके से हुई। शादी की रस्म पूरी होते ही दूल्हा एक मिनट वहां नहीं रुका और तेजी से अस्पताल की तरफ भागा। उसकी पत्नी ने कहा कि उसे इससे कोई दुख नहीं है। वह सारी व्यवस्था से खुश है। अभी सबसे जरूरी मरीजों का इलाज करना है, बाकी बातों के लिए आगे उनके पास समय की कमी नहीं होगी।