इंटरनेट चलाने वाले लोगों के लिए आयी मुसीबत, सिर्फ़ इस 1 गलती पर तुरंत होगी जेल

दोस्तों, जब से टेलीकॉम इंडस्ट्री में जिओ की धमाकेदार एंट्री हुई है तब से टेलीकॉम में प्रतिस्पर्धा की दौड़ तेजी से जारी है। आज के दौर में इंटरनेट हर एक के लिए एक महत्वपूर्ण जरूरत बन चुका है। जिओ के आने से भारत इंटरनेट इस्तेमाल के मामले में अव्वल नंबर पर आता है। बता दें कि इंटरनेट का इस्तेमाल करना कोई गलत बात नहीं है। लेकिन आज के दौर में अधिकतर लोग इंटरनेट का इस्तेमाल गैरकानूनी कार्यो के लिए करते हैं। जबकि उन्हें इस बात का जरा सा भी अंदाजा नहीं होता कि उनके साथ इसके विपरीत क्या कार्यवाही की जाएगी। अगर आप भी इंटरनेट का इस्तेमाल डेली करते हैं तो इस पोस्ट को अंत तक पढ़ें, ताकि आने वाले समय में आप किसी परेशानी और दुविधा में पहले से सचेत रह सकें। 
चलिए अब एक नजर डालते हैं उस गलती पर जिस को करने पर किसी भी इंटरनेट यूजर को तुरंत जेल हो सकती है। खबरों के मुताबिक बता दे कि भारत सरकार ने देश से क्राइम खत्म करने के लिए हर तरीके की कड़ी कार्यवाही शुरू कर दी है। लेकिन इनमें सबसे ज्यादा इंटरनेट पर चल रहे साइबर क्राइम पर भारत सरकार की खुफिया साइबर एजेंसियों द्वारा कड़ी जांच चल रही है। जिसमें से मुख्यतः चाइल्ड पोर्नोग्राफी, साइबर क्राइम, आतंकवाद से जुड़े मसले और पोर्नोग्राफी कंटेंट मुख्य रूप से शामिल हैं। यदि आप फोन, कंप्यूटर या फिर किसी अन्य उपकरण पर इन मामलों में से किसी एक पर भी सर्च करते हैं।
आप साइबर एजेंसियों द्वारा सजा के हकदार बनते हैं और आप पर भारत सरकार के कानून के तहत कड़ी कार्यवाही की जाएगी। जिसमें अपराधी के लिए 2 लाख के जुर्माने के साथ-साथ ढाई साल की कड़ी सजा का प्रावधान बनाया गया है। इसे बढ़ते साइबर क्राइम को देखते हुए भारत सरकार का बड़ा कदम माना जा रहा है। सभी यूजर्स के लिए एक कड़ा निर्देश इंटरनेट इस्तेमाल करते वक्त सावधानी बरतें। आपके द्वारा भूल से की गई एक गलती आपके लिए बनी मुसीबत का कारण बन सकती है।