17 वर्षीया साली को डेढ़ महीने से यूपी घूमा रहा था जीजा, इलाहाबाद से पकड़कर लाई पुलिस

राजधानी रांची में रिश्‍ते की मर्यादा को ताक पर रखकर एक बहनोई अपनी सगी साली को लेकर फरार हो गया। साली को भगाकर वह उत्‍तर प्रदेश के अलग-अलग शहरों में ठिकाना तलाशता रहा, इस दौरान पत्‍नी के अलावा ससुराल के सारे लोगों ने जीजा को लाख समझाया, लेकिन वह साली को लेकर वापस लौटने पर राजी नहीं हुआ। इस बीच मोबाइल लोकेशन को ट्रैक कर रही पुलिस ने उसे इलाहाबाद में साली के साथ धर दबोचा। साला की शिकायत पर जीजा के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। बहनोई को गिरफ्तार कर लिया गया है। जबकि साली अभी पुलिस कस्‍टडी में है। कोर्ट में स्‍वीकारोक्ति बयान दर्ज कराने के बाद अदालत के आदेश पर उसे रिमांड होम या फिर परिजनों को सौंपने पर फैसला लिया जाएगा।
साली को भगाकर यूपी ले जाने वाला जीजा पुलिसिया दबिश के चलते आखिरकार पकड़ा गया। रांची के सुखदेव नगर इलाके से एक जीजा ने अपनी नाबालिग साली का अपहरण कर लिया। अपहरण कर उसे इलाहाबाद ले गया था। जिसे पुलिस ने बरामद कर लिया है और आरोपित को गिरफ्तार कर थाना ले आई है। आरोपित के खिलाफ उसके साला ने ही केस दर्ज कराई थी। साले द्वारा दर्ज कराए गए एफआइआर के अनुसार करीब डेढ़ महीने पहले आरोपित ने अपनी 17 वर्षीय साली को भगा लिया था।

भगाने के बाद पत्नी और ससुराल वालों ने समझा-बुझाकर लौटने के लिए कहा। पत्नी ने कई बार फोन पर समझाया भी। लेकिन वह नहीं लौटा। इसके बाद साला सुखदेव नगर थाना पहुंचा और प्राथमिकी दर्ज कराई। इसके बाद पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर उसका लोकेशन ट्रैक किया। तकनीकी सेल की मदद से पुलिस  इलाहाबाद से आरोपित को दबोच लिया।
पीड़िता का दर्ज होगा 164 का बयाननाबालिग पीड़िता का पुलिस कोर्ट में 164 का बयान दर्ज कराएगी। पीड़िता द्वारा बयान के आधार पर ही पुलिस उसे परिजनों को सौंप देगी या रिमांड होम भेजा जाएगा। फिलहाल पीड़िता के परिजन थाने से उसे सौंपने की मांग कर रहे हैं। हालांकि पुलिस ने प्रक्रिया के बाद सौंपने की बात कही है।