गलती से भी इन 4 लक्षणों को न करें नजरअंदाज, क्योँकि सबसे ज्यादा कोरोना मरीज में यही लक्षण देखे जा रहे है

गलती से भी इन 4 लक्षणों को न करें नजरअंदाज, हो सकता है कोरोनावायरस.देश में कोरोना का कहर तेजी से बढ़ता जा रहा है, भारत में अब तक 600 से ज्यादा लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं और अब ये बात सामने आ रही है कि भारत में भी इसके मामले तेजी से बढ़ सकते हैं इसे देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरे भारत में लॉकडाउन का ऐलान किया है, पीएम मोदी ने देश में 21 दिनों के लॉकडाउन का ऐलान किया है।
आज हम आपको बताने वाले हैं कोरोनावायरस की शुरुआती लक्षणों के बारे में अगर आपके शरीर में इस प्रकार के लक्षण दिखे तो आप को भी नजरअंदाज नहीं करना है।

नंबर 1 अचानक होने लगे बुखार तो आपको इस बुखार को हल्के में नहीं लेना है क्योंकि कोरोनावायरस के शुरुआती लक्षणों में तेज बुखार और सिर दर्द होता है।
नंबर 2 अगर आपकी शरीर में अचानक जकड़न आए जैसे आपके जोड़ों में दर्द कंधों में दर्द कमर में दर्द व सिर में दर्द जैसी समस्या एकदम से होनी शुरू हो जाए तो आपको अपना चेकअप जरूर करना चाहिए।

नंबर 3 अगर आपके शरीर में सांस लेने में दिक्कत होआपको खांसी दो या तीन दिन तक बिल्कुल सुखी आते रहे आप को तेज बुखार के साथ खांसी जुखाम हो जाए तो यह लक्षण कोरोनावायरस के हो सकते हैं।
नंबर 4 छाती में दर्द गले में दर्द अचानक होना शुरू हो जाए तो आपको लंबी लंबी सांस लेनी चाहिए और अगर आपका छाती का दर्द खांसी में तब्दील हो जाए और सुखी खासी आए कभी कभी खून की खासी भी हो सकती है यह लक्षण दिखने पर आप अपने आप को डॉक्टर से चेक जरूर करवाएं।