भारत के इन 8 राज्यों में तेजी से फैल रहा है कोरोना वायरस, नंबर 1 पर है ये राज्य

कोरोना वायरस भारत में तेजी से फैल रहा है। पिछले 24 घंटो में तकरीबन 50 नए मामले सामने आए हैं। मौजूदा हालात को देखकर लग रहा है कि कोरोना वायरस भारत में कभी भी तीसरी स्टेज में पहुंच सकता है। अब तक देश में कोरोना वायरस से संक्रमित 271 मामले सामने आए हैं। आइए जानते हैं भारत के किस राज्य में कोरोना का संक्रमण सबसे तेज हो रहा है।

8. हिमाचल प्रदेश
हिमाचल प्रदेश में भी कोरोना वायरस पहुंच गया है। कांगडा जिले में शुक्रवार को दो मामले सामने आए हैं। कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों में 32 और 64 साल की एक-एक महिला का समावेश है।

7. पश्चिम बंगाल

पश्चिम बंगाल में इससे पहले कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 2 थी। लेकिन हाल ही में स्कॉटलैंड से लौटी एक महिला कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गई है। इस मामले के साथ अब पश्चिम बंगाल में इस घातक विषाणु से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर तीन तक पहुंच गई है।

6. नोएडा
उत्तर प्रदेश के नोएडा में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या कुल पांच हो गई है।

5. पंजाब

पंजाब राज्य से और तीन लोग कोरोना वायरस के चपेट में आ गए हैं। इस राज्य में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की कुल संख्या छह तक पहुंच गई है.

4. गुजरात
श्रीलंका से गुजरात लौटे 52 साल के एक शख्स में शनिवार को कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई। इस मामले के साथ अब गुजरात में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 8 हो गए हैं।

3. कर्नाटक

एक नए मामले के साथ कर्नाटक में कोरोना वायरस से संक्रमित लागों की संख्या 16 पर पहुंच गई है। इस राज्य के स्वास्थ्य मंत्री बी श्रीरामुलु ने लोगों से डरने या परेशान न होने की अपील की।

2. राजस्थान
राजस्थान भी कोविड-19 के चपेट आ चुका है। इस राज्य में हाल ही में 6 नए मामले सामने आए हैं। कोरोना वायरस से पीड़ित इन नए मामलों के साथ अब राजस्थान में कुल 23 लोग संक्रमित पाए गए हैं। इतना ही नहीं अधिकारियों के मुताबिक 42 संदिग्ध मामलों की रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है।

1. महाराष्ट्र

भारत के महाराष्ट्र राज्य में कोरोना वायरस के सबसे अधिक मामले सामने आए है। आपको बता दें कि इस राज्य में अब तक 63 मामलों की पुष्टि हुई है। अधिकारियों के मुताबिक पिछले 24 घंटो में 11 लोगों को संक्रमित पाया गया है। इन नए 11 मामलों में 10 मुंबई से और 1 मामला पुणे से सामने आया है।

उपरोक्त जानकारी के मुताबिक भारत के महाराष्ट्र और राजस्थान में कोरोना वायरस तेजी से फैल रहा है। इतना ही नहीं रोजाना इन मामलों में इजाफा हो रहा है। मौजूदा हालात को देखकर अंदाज लगाया जा रहा है कि कोरोना वायरस (कोविड- 19) भारत में तीसरी स्टेज की ओर बढ़ रहा है।