खोज निकाली कोरोनावायरस की दवा, अब होगा कोरोनावायरस का खात्मा

कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया में अपना तहलका मचा रखा है। जिसको लेकर अब तक भारत सरकार बहुत शख्त होते हुए दिखाई दे रही है। दोस्तों कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया में तहलका मचाने के साथ-साथ पूरी दुनिया की अर्थव्यवस्था को भी हिला दिया है। कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए अभी तक कोई दवाई तैयार नहीं की जा सकी है। कोरोना के कारण बहुत सारी छोटी बड़ी कंपनियां बंद होने के कगार पर है। इसलिए कई कंपनियां कर्मचारियों को घर से काम करने की अनुमति दे रही है।
कोरोना वायरस अब सिर्फ कुछ देशों तक सीमित नहीं रह गया है बल्कि यह पूरी दुनिया में फैल चुका है। इससे बचने के लिए सभी देश दवाइयां बनाने में लगे हुए परंतु इसमें जर्मनी के डॉक्टरों को कामयाबी हासिल हुई है। जर्मनी के डॉक्टरों की एक टीम ने कोरोना वायरस की दवा बना ली है। उन्होंने कहा है कि वह जिस दवा को बनाए हैं उस दवा से कई प्रतिशत तक इंसानी शरीर में कोरोना वायरस का असर कम हो सकता हैं।
परंतु अभी तक इस दवा की टेस्टिंग नहीं हुई है। जल्द ही इस दवा की टेस्टिंग जर्मनी की टीम करने वाली है और इससे अब यही लगता है कि कोरोना वायरस का अंत अब नजदीक आ चुका है। परंतु अभी भी आपको सावधानी बनाकर रखनी है भूलकर भी भीड़भाड़ वाले इलाकों में ना जाए और घर से बाहर निकलते समय हमेशा मुंह पर मास्क जरूर लगाएं।
भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 500 के करीब पहुंच गई है, जिसमें से 9 लोगों की मौत हो चुकी है, जिसको देखते हुए केंद्र सरकार और राज्य सरकारों ने अधिकतम इलाकों में कर्फ्यू लगा रखा है, और कई राज्यों में लॉक डाउन भी लगा हुआ है।