दुनिया में फैला कोरोना का कहर लेकिन भारत के लिए आई बड़ी खुशखबरी- जानकर आप भी खुश हो जाएंगे

कोरोना आज वैश्विक महामारी है। आज ऐसा कोई नही जो कोरोना के विषय में नही जानता। इसने यूरोप और अमेरिका में तबाही मचा रखा है। इस विनाशकारी दानव ने हजारों जिंदगियों को नष्ट कर दिया है। अगर बात की जाए विस्व के अर्थव्यवस्था की , तो वह खस्ताहाल है।
पूरे विश्व के करीब 3 अरब लोग अपने घरों में लोन डाउन है। हर कोई अपनी तरफ से इस आफत से छुटकारा पाना चाह रहा है। इसके साथ ही देशों में वेंटिलेटर और स्वास्थ्य संबंधी उपकरणों की कमी भी नजर आ रही है। कोरोना की टेस्टिंग किट की भी डिमांड बढ़ी हुई है। ऐसे ही 600000 टेस्टिंग किट स्पेन ने कोरोना के जनक से खरीदे थे, जिसके बारे में दावा किया जा रहा है कि वह कोरोना को टेस्ट करने में सक्षम नहीं है।
लेकिन भारत कोरोना के मामले में, अभी तक तो विश्व के अन्य देशों की तुलना में काफी बेहतर स्थिति में है। लेकिन इस बेहतर स्थिति को केवल हम और आप हैं बेहतर बनाए रख सकते हैं। सोशल डिस्टेंसिंग और लॉक डाउन के नियमों का पालन करके।
एक नए शोध में पाया गया है की यह वायरस गर्म तापमान और नमी में अधिक समय तक और अधिक दूरी तक नहीं फैलता है। जो कि भारत के पर्यावरण के अनुकूल है। बस हमें सरकार द्वारा बताए गए कुछ दिनों तक संयम और सतर्कता से कार्य करना है। इसके साथ ही भारत में स्वदेशी रूप से कोरोना टेस्टिंग के लिए किट का निर्माण हो चुका है। निश्चित तौर पर इसकी कीमत भी कम होगी और इसकी रिजल्ट की सटीकता विश्वसनीय होगी क्योंकि इसे खुद भारतीय वैज्ञानिकों ने बनाया है। यह खबर भारत के लिए किसी बड़ी खुशखबरी से कम नहीं हैं।