कोरोना से बचने के लिए इस बच्ची ने निकाला कमाल का रास्ता, लोग कर रहे हैं जमकर तारीफ

सभी इस बात से पूरी तरह से वाकिफ हैं कि कोरोना वायरस का खौफ इन दिनों दुनिया भर में फैला हुआ है. कोरोना वायरस का खौफ इस कदर है कि लोग इसके डर से घरों में छिपकर बैठे हैं. हालांकि, इस वायरस के लिए डॉक्टर्स और नर्सेस के साथ-साथ प्रशासन भी कड़ी मेहनत कर रहे हैं. और जल्द से जल्द इस खतरनाक वायरस को ख़त्म करने की कोशिश कर रहे हैं.
इन सबके साथ बच्चे और बड़ें सभी सहयोग कर रहे हैं. वायरस के डर से लोगों ने खुद को घरों में लॉकडाउन किया हुआ है और सोशल मीडिया पर मिल रही बचाव की जानकारियों को फॉलो कर रहे हैं. प्रधानमंत्री मोदी जी ने रविवार के दिन जनता कर्फ्यू का ऐलान किया था, इसके साथ-साथ सोशल मीडिया पर ऐसी बहुत से वीडियो वायरल हो रही हैं जिनमें लोगों को इस वायरस से बचने को लेकर सजग किया जा रहा है. ऐसा ही एक वीडियो इन दिनों लोगों के बीच तेजी से वायरल हो रहा है.

कोरोना से बचने के लिए बच्ची ने निकाला कमाल का रास्ता
दरअसल, इस वीडियो में एक बच्ची को दिखाया जा रहा है जिसने कोरोना वायरस से निपटने के लिए कमाल का रास्ता निकाला है. इसके लिए बच्ची ने लिफ्ट में जुगाड़ किया है. जिससे की लिफ्ट के बटन को छूने के लिए हाथ की जगह टूथपिक्स का इस्तेमाल करना होगा. इससे लोगों को लिफ्ट के बटन को छूने की जरूरत नहीं पड़ेगी और वे कोरोना को फैलने से रोक पाएंगे.

लोग जमकर कर रहे तारीफ
नोएडा में रहने वाली इस छोटी लड़की ने इसके लिए लिफ्ट के पैनल के ऊपर थर्मोकोल को चिपकाया है. जिसमें ढेरों टूथपिक्स लगी हैं. इन टूथपिक्स का इस्तेमाल कर आप लिफ्ट का बटन दबा सकते हैं साथ ही कोरोना के संपर्क में आने से खुद को बचा सकते हैं. साथ ही इस पैनल में डस्टबिन भी लगाया गया है. जिसमें इस्तेमाल की गई टूथपिक्स डाल सकते हैं ताकि कहीं गंदगी ना हो. छोटी बच्ची के इस जुगाड़ की लोगों द्वारा खूब जमकर तारीफ की जा रही है.