घर पर बैठे लोगों को भी कोरोना बना सकता है अपना शिकार, इसलिए भूल कर भी ना करें ये गलतियां।

दोस्तों कोरोना का खौफ इस समय पूरी दुनिया मे दिखाई दे रहा हैं, पूरी दुनिया कोरोना के आतंक से परेशान हो चुकी हैं, कोरोना के संक्रमण से आये दिन हर रोज लोग संक्रमित हो रहे हैं। अब यह वायरस पूरे विश्व के लिए खतरा बन गया हैं। आपको बता दे कि लगभग 67 हजार लोग इस खतरनाक वायरस को मात देते हुए ठीक हो चुके हैं। जबकि यह वायरस 16000 से भी ज्यादा लोगों को मौत के घाट उतार चुका है। इससे बचने के लिए आप भी सरकार द्वारा जारी नियमों का पालन करें।
कोरोना से अब तक चीन, इटली, स्पेन, जैसे देश पूरी तरह से प्रभावित हो चुके हैं, तो वही भारत मे भी यह वायरस अब तेजी से लोगों को अपने चपेट में ले रहा हैं। और लोगों पर कहर बनकर टूट रहा हैं। एक रिपोर्ट की माने तो कोरोना अब तक भारत में 600 से अधिक लोगों को अपनी चपेट में ले चुका हैं। और 16 लोगों की मौत हो चुकी हैं। आशंका जताई जा रही है कि हालात और भी ज्यादा बदतर हो सकते हैं। और इसका कहर अगले 200 दिनों तक अपनी चरम सीमा पर बना रहेगा। इस वायरस से बचने के लिए सामाजिक दूरी बना कर रखना ही सिर्फ एक बचाव है।
अगर आपको या आपके परिवार में किसी को खांसी, सर्दी, जुकाम या फिर इससे मिलते- जुलते और कोई लक्षण हो तो आप लापरवाही न करें, सबसे पहले आप तुरंत डॉक्टर से संपर्क करें। इस वायरस से संक्रमित व्यक्ति को या संदिग्ध मरीज को सामाजिक दूरी बनाकर रखना होगा। नही तो इसके चपेट में और भी लोग आ सकते हैं।

अगर आप किसी ब्यक्ति के साथ या संक्रमित ब्यक्ति के साथ हैं, और उसके अंदर ये लक्षण दिखाई देते हो तो आप वहाँ से दूर हो जाय और तुरंत डॉक्टर से संपर्क करें। अगर आप ऐसा नही करते हैं तो उस संक्रमित ब्यक्ति के साथ- साथ आप अन्य लोगों को भी इस वायरस से पीड़ित करे सकते है। इसलिए ऐसी गलती भूल कर भी ना करें।