कार दुर्घटना के बाद कोमा से बाहर आते ही बोलने लगा दूसरे देश की भाषा।

ऑस्ट्रेलिया में एक व्यक्ति का एक्सीडेंट हो गया उसके बाद वह कोमा में चला गया जब वह कोमा से बाहर आया तो अंग्रेजी की जगह चीनी भाषा मंडारिन बोलने लगा। उस व्यक्ति की बात सुनकर परिवार वाले और विशेषज्ञ भी हैरत में हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक मेलबर्न निवासी बेन मकमोहान कार दुर्घटना में घायल हो गए थे। उसके बाद वह कोमा में चले गए।
बेन यहां एक सप्ताह से भी ज्यादा कोमा में रहा। लेकिन जब वह कोमा से लौटा तो अंग्रेजी की जगह मंडारिन भाषा बोलने लगा। बेन को मंडारिन में बात करते देख उसके परिजन हैरान रह गए। बेन इससे पहले पहले डेटिंग से जुडे एक टीवी कार्यक्रम की शूटिंग के सिलसिले में चीन गए थे। इस शो को करने के लिए बेन ने मंडारिन भाषा सीखी थी। इस शो को करने के लिए ऑस्ट्रेलिया से मकमहोन सहित 10 पुरूष और 16 महिलाएं चीन गए थे।
कार दुर्घटना के बाद कोमा से बाहर आने पर कुछ समय के लिए उनकी अंग्रेजी बोलने की क्षमता खत्म हो गई। इस बारे में विशेषज्ञों का कहना है कि दुर्घटना के कारण बेन के मस्तिष्क की संरचना की बनावट बदल गई थी। इसी कारण से कुछ दिन के लिए बेन की अंग्रेजी बोलने की क्षमता खत्म हो गई है।लेकिन घबराने की कोई बात नहीं है। कुछ ही दिनों में आपके पति नॉर्मल हो जाएंगे।