कोरोना के साथ ही भारत पर मंडराया एक और भयंकर खतरा, जानकर हैरान हो जाएंगे आप

दोस्तों कोरोना वायरस के चलते पूरी दुनिया में दहशत का माहौल बना हुआ है। आपको बता दें कि कोरोनावायरस कई प्रकार के विषाणु से बना एक प्रकार का समूह है। जो स्तनधारियों और पक्षियों में रोग उत्पन्न करता है। इसके कारण मानव में श्वास तंत्र संक्रमण पैदा हो जाता है जिससे मृत्यु भी हो सकती है। लेकिन आज हम आपको इस पोस्ट में भारत में एक और नहीं समस्या पैदा हो गई है उसके बारे में बताने वाले हैं
कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया के साथ साथ भारत में भी दहशत का माहौल बनाया है। लेकिन इसके बाद भारत में एक और बड़ा खतरा मंडरा रहा है।
जम्मू कश्मीर हिमाचल प्रदेश लद्दाख उत्तराखंड उत्तर प्रदेश दिल्ली और बिहार आदि राज्यों के मौसम विभाग के अनुसार यहां भारी बारिश और बर्फबारी होने का अनुमान है। जिससे क्षेत्र में ठंड फिर से बढ़ जाएगी इसके अलावा दक्षिण राज्यों में भी कल रुक-रुक कर बारिश हो सकती है। इसलिए मौसम विभाग ने अगले तीन दिन भारी ओला वृष्टि और बारिश की आशंका जताई है।
मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के मौसम में जल्दी बदलाव होगा और यहां काफी ठंड बढ़ सकती है।मौसम के पहाड़ों पर देरी से जाने के कारण दिल्ली की तरफ ठंडी हवा आएगी। जिससे दिल्ली के तापमान में भारी गिरावट दर्ज किया जा सकता है।
वैज्ञानिकों ने कहा है कि हमने बहुत महत्वपूर्ण सुनो को बताया है इसके बाद अगले 3 दिनों में यह साफ हो जाएगा कि मौसम आगे ऐसा ही रहेगा या साफ हो जाएगा।

भारत मे कोरोना के बाद एक और खतरा
आपको बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी ने कोरोना वायरस के चलते 22 मार्च को पूरा भारत बंद करने का ऐलान किया है। इसके बाद मौसम में यह बदलाव परेशानी खड़ी कर सकता है। मौसम का यह बर्ताव तैयार हो चुकी फसलों को भारी नुकसान पहुंचाएगा।
जिसके कारण कोरोना के थमने के बाद हमें महंगाई का सामना करना पड़ सकता है। कोरोना जैसी समस्या कई देशों में अपने पैर पूरी तरह से पसार चुकी है इसलिए भारत में इसे रोकने के लिए सरकार निर्देशों का पालन सख्ती से कर रही है और इससे बचना चाह रही है।