मजदूरों के लिए अच्छी खबर: गांव जाने के लिए नहीं चलना पड़ेगा पैदल, सरकार ने शुरू की स्पेशल बस

कोरोना के बढ़ते संक्रमण की वजह से देश भर में लॉकडाउन चल रहा है जिसकी वजह से सभी तरह की रेल और बस सेवाएं बंद है। ऐसे में जो लोग दूसरे शहरों में किसी वजह से फंसे हुए है उनको पैदल ही अपने गाँव जाना पड़ रहा है। इनमे सबसे ज्यादा वो लोग है जो मजदूरी करने की वजह से दूर शहरों में गए हुए है।
ऐसे में उनके लिए राहत की खबर है। दरअसल यूपी में रोडवेज की ओर से आज से स्पेशल बस सेवा शुरू की गई है। लोगों की इस तकलीफ को देखते हुए यूपी सरकार ने उत्तर प्रदेश के 6 रूट्स पर 21 बसें चलाए जाने की घोषणा है।
इसमें नोएडा, गाजियाबाद और हापुड़ से लेकर यूपी के अन्य क्षेत्र शामिल होंगे। सरकार के आदेश के बाद गढ़मुक्तेश्वर रोडवेज डिपो से मजदूरों को गाजियाबाद लाने के लिए बस सेवा शुरू की गई। ये स्पेशल बस सेवा है महज जरूरतमंदों को उनके गंतव्य तक पहुंचाने के लिए है।
इस बारे में गढ़मुक्तेश्वर के एआरएम रंजीत सिंह बताया कि यात्रियों को रवाना करने से पहले बसों को सैनेटाइज कराया गया। इसके बाद उन्हें दूर-दूर बिठाया गया, जिससे संक्रमण का खतरा न रहें। जाहिर है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना के संक्रमण को कम करने के उद्देश्य से देश में 21 दिन के लॉकडाउन की घोषणा की है।