पैदल गांव जा रहे 11 लोगों को ट्रक ने कुचल दिया, 5 लोगों की हो गई मौत

कोरोना वायरस के कारण देश में हाहाकार मचा हुआ है। इस खतरे से बचने के लिए सरकार ने 21 दिनों के लिए लॉकडाउन कर दिया है। लॉकडाउन के कारण हजारों की संख्या में लोग घर जाने के लिए पैदल ही निकल पड़े हैं। इसी कड़ी में हरियाणा के गुरुग्राम में एक दर्दनाक हादसा हो गया। पैदल जा रहे 11 यात्रियों को ट्रक ने कुचल दिया। इस दर्दनाक हादसे में पांच लोगों की मौत हो गई, जबकि छह लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं।
जानकारी के मुताबिक, हरियाणा से काफी संख्या में यूपी, बिहार के लोग लॉकडाउन के कारण पलायन कर रहे हैं। ये सभी लोग घर जाने के लिए पैदल ही निकल पड़े हैं। ऐसे ही 15-20 पुरुष, महिलाओं और बच्चों का समूह गुरुग्राम-जयपुर राष्ट्रीय राजमार्ग व केएमपीए के नजदीक पचगांवा चौक के पास था, जहां एक ट्रक ने उन्हें कुचल दिया। इस हादसे में पांच लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि छह लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। 

सभी घायलों को पास के हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। वहीं, इस हादसे के बाद पुलिस ने कैंटर को कब्ज़े में लेकर ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया है। फिलहाल, मामले की छानबीन की जा रही है लेकिन इस घटना से पूरे इलाके में हड़कंप मच गया है। गौरतलब है कि लॉकडाउन के दौरान सरकार का सख्त आदेश है कि सभी लोग लॉकडाउन के नियमों का पालन करें। केवल वही लोग बाहर जा सकते हैं, जिन्हें अत्यंत जरूरी काम हो। सरकार के इस आदेश के बावजूद हजारों की संख्या में लोग घर जाने के लिए पैदल ही निकल पड़े हैं। इनमें बच्चे से लेकर बूढ़े तक शामिल हैं।