पानी की टैंक में मिला 20 दिन पुराना शव, 25 परिवारों को सप्लाई होता है ये पानी

रामगढ़ मार्ग स्थित कहलक्वीरा-श्यामखेत क्षेत्र में शनिवार को पानी के टैंक में एक अज्ञात युवक का शव मिलने से सनसनी फैल गई। सुबह 10 बजे टैंक साफ करने गए लोगों ने शव को देख सूचना पुलिस को दी। सीओ अनुषा बड़ोला और कोतवाल आशुतोष कुमार ने टीम के साथ मौके पर पहुंचकर शव को टैंक से बाहर निकाला। सीओ ने बताया कि 50 प्रतिशत शव गलने से मृतक की शिनाख्त नहीं हो पाई है। कहा कि मृतक के कपड़ों से भी कुछ बरामद नहीं हो सका, जिससे उसकी पहचान होती।
बताया कि मृतक की उम्र करीब 35 वर्ष है। सीओ के अनुसार प्रथम दृष्टि से प्रतीत होता है कि शव किसी नेपाली युवक का है। शव को पोस्टमार्टम के लिए नैनीताल भेज दिया है। जलसंस्थान के ईई संतोष कुमार उपाध्याय ने बताया कि महीने में एक बार सभी टैंकों की सफाई की जाती है। टैंक का कुंडा खुला होने से यह घटना हुई होगी। फिलहाल सभी 25 परिवारों के घरों के टैंकों को खाली किया जा रहा है, जिसके बाद पानी का सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा जाएगा। कहा कि नगर के सभी टैंकों की जल्द सफाई की जाएगी।

टैंक में मिला शव करीब 20 दिन पूर्व का बताया जा रहा है। ऐसे में जलसंस्थान इस टंकी से हर रोज श्यामखेत में 25 परिवारों को पानी की सप्लाई कर रहा था। क्षेत्रवासियों ने बताया कि टंकी के दरवाजे में जलसंस्थान की ओर से ताला नहीं लगाने से यह घटना हुई है। पालिकाध्यक्ष संजय वर्मा और सभासद सुनील मेहता ने एसडीएम से कहा कि जो 25 परिवार इस टैंक का पानी पी रहे थे, उनके स्वास्थ्य की जांच कराई जाए, ताकि उन्हें किसी भी परेशानी से बचाया जा सके।