पिछले 24 घंटे में कोरोना से 31 लोगों की हुई मौत, 1211 नए मामले सामने आए; 3 मई तक बढ़ा लॉकडाउन

देश में जारी 21 दिनों के लॉकडाउन का आज आखिरी दिन है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सुबह 10 बजे राष्ट्र को संबोधित करेंगे, जिसमें वह लॉकडाउन की अवधि बढ़ाने की जानकारी दे सकते हैं।

कोरोना वायरस संक्रमण की जांच करते स्वास्थ्यकर्मी
देश में कोरोना के मामलों में आ रही तेजी को देखते हुए सरकार ने लॉकडाउन को 3 मई तक बढ़ाने का फैसला किया है। पीएम मोदी ने देश को संबोधित करते हुए इसकी जानकारी दी है। पीएम मोदी ने कहा कि 20 अप्रैल को उन इलाकों को सशर्त छूट दी जा सकती है, जिनमें कोरोना के मरीज नहीं होंगे या उनमें कमी आएगी।

स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, देश में कोरोना के कुल मामले बढ़कर 10,363 हो गए हैं। इनमें 8988 एक्टिव केस हैं और 1035 मरीज इस बीमारी से ठीक हो चुके हैं। मृतकों का आंकड़ा 339 हुआ। आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटे में देश में कोरोना के 1211 नए मामले सामने आए हैं, जबकि 31 लोगों की मौत हो गई है। हालांकि मीडिया रिपोर्ट्स में कोरोना मरीजों की संख्या 10,453 है और मृतकों की संख्या 358 बतायी गई है।

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने मंगलवार को देशवासियों एवं सेवार्किमयों के प्रति एकजुटता प्रकट करते हुए कहा कि कोरोना वायरस संकट के खिलाफ लड़ाई में एकजुट खड़े रहने से बढ़कर कोई देशभक्ति नहीं हो सकती। उन्होंने कहा, ”मैं इस संकट के समय में भी शांति, धैर्य और संयम बनाए रखने के लिए सभी देशवासियों को दिल से धन्यवाद करती हूं। मैं आशा करती हूं कि आप सभी बंद का पूरी तरह पालन कर रहे होंगे। आप सभी दूरी बनाए रखने का पूरी तरह पालन करें।”

सोनिया गांधी ने स्वास्थ्यकर्मियों के प्रति एकजुटता प्रकट करते हुए कहा, “हम इस मुश्किल समय में आपके परिजनों; पति-पत्नी-बच्चों; माता-पिता के त्याग और बलिदान को कभी नहीं भूल सकते। जोखिम होने के बावजूद भी आपके सहयोग और समर्थन से ही आप इस लड़ाई को लड़ पा रहे हैं। इन्हें धन्यवाद देने के लिए मेरे पास शब्द नहीं है।”