कोरोना पॉजिटिव मामा भांजा 40 दिन तक घूमते रहे गांव में, न जाने कितनों को कर डाला होगा संक्रमित!

नवलगढ़ जिले में चार कोरोना पॉजिटिव ऐसे हैं जिनका अभी तक यह पता नहीं चला है कि वह कहां से संक्रमित हुए। इनमें दो गुढ़ागौड़जी व दो नवलगढ़ के हैं। अनेक पॉजिटिव रोगी इतनी जगह घूमे हैं कि इनसे मिलने वालों की संख्या सैकड़ों के पार हो सकती है। नवलगढ़ कस्बे में कोरोना पॉजिटिव मिले मामा-भांजा तो 40 दिन तक जिले की अनेक गांवों व कस्बों में घूमते रहे।
नवलगढ़ बीसीएमओ डॉ गोपीचंद जाखड़ ने बताया कि नवलगढ़ निवासी दोनों व्यक्ति 9 फरवरी को कस्बे के बावड़ी गेट से बस में मंडावा गए थे। 11 फरवरी को मंडावा से गुढ़ा के लिए निकले। इसके बाद टैक्सी से 15 फरवरी को गुढ़ागौड़जी की जुम्मा मस्जिद में पहुंचे। 25 फरवरी को यह भाटी वार्ड पहुंचे। 28 फरवरी को यह सीथल पहुंचे। पिकअप से 20 मार्च को सुबह 8:00 बजे नूरानी मस्जिद नवलगढ़ आए। यहां अपने घर पर ही रहे। ये दोनों पॉजिटिव रिश्ते में मामा और भांजा है।

देश में घूम रहे 964 विदेशी जमाती, राज्यों को तलाशी के निर्देश

देश के विभिन्न राज्यों में करीब 964 विदेशी जमाती घूम रहे हैं जो पुलिस के लिए सिरदर्द बन गए हैं। ऐसे में राजस्थान में भी सीआईडी ने सभी पुलिस अधीक्षकों को ऐसे जमातीयों को तलाश कर उनके खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। सीआईडी सुरक्षा राजस्थान के पुलिस अधीक्षक शांतनु कुमार सिंह ने राज्य के सभी जिला पुलिस अधीक्षकों को जमाती गतिविधियों में संलिप्त विदेशी नागरिकों के खिलाफ कार्रवाई के लिए अवगत कराया है। पर्यटक वीजा पर आए 964 जमातियों में अभी तक देश से प्रस्थान नहीं किया है। ऐसे में उनकी यात्रा दस्तावेजों के आधार पर पहचान कर सूचना गृह मंत्रालय द्वारा राज्यों के साथ साझा की गई, साथ ही ऐसे जमातियों के खिलाफ वैधानिक कार्रवाई किए जाने के भी निर्देश दिए गए हैं। इस संबंध में कार्यालय ने पुलिस विभाग के सभी आला अधिकारियों को सूचित किया है।