लॉकडाउन : दो युवाओं ने गोद ली कॉलोनी, हर रोज 400 लोगों को खिलाते हैं खाना!

कोरोना वायरस के चलते पूरे देश में लॉक डाउन की स्थिति है. जयपुर में भी लोग घरों में बंद हैं. ऐसे मौके पर जयपुर के विद्याधर नगर इलाके की एक कॉलोनी को दो युवाओं ने गोद ले लिया है और हर शाम 80 घरों के तकरीबन 400 लोगों के खाने की व्यवस्था यह दो युवा ही कर रहे हैं. बुधवार को लॉकडाउन का आठवां दिन है. लॉकडाउन का जयपुर के विद्याधर नगर इलाके के पापड़ वाले हनुमान जी मंदिर के पास यह नजारा रोज ऐसा ही होता है. यहां राजीव नगर कच्ची बस्ती की झुग्गी झोपड़ी में रहने वाले लोग हर शाम इंतजार करते हैं अमित गर्ग और शंकर यादव का. 
इन दोनों ने एक मुहिम छेड़ी है. विद्याधर नगर के तकरीबन 180 घरों से यह युवा रोज खाना इकट्ठा करते हैं और फिर शाम को इस इलाके के तकरीबन 400 लोगों को शाम का खाना खिलाते हैं ताकि कोई भी बच्चा बूढ़ा और महिला भूखी ना सोए. आपको बता दें कि कोरोना वायरस इस समय वैश्विक आपदा बन चुका है. इस बीच, कोरोना वायरस राजस्थान में अपना पैर तेजी से पसारता हुआ नजर आ रहा है. राजस्थान में कोरोना पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा 106 पहुंच गया है. 

पूरे राजस्थान में अब सबसे ज्यादा 34 पॉजिटिव केस जयपुर में है. जयपुर में सबसे ज्यादा केस रामगंज इलाके में हैं. रामगंज में बुधवार को सिर्फ एक दिन में 13 पॉजिटिव आये हैं, जिसके बाद इस इलाके में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 26 हो गई है. जयपुर के रामगंज में कोरोना वायरस अपने पैर पसारते हुए नजर आ रहा है. खबर के मुताबिक, सोमवार को रामगंज में कोरोना वायरस के 10 पॉजिटिव केस आए थे.