जयपुर के एक मकान में छिपे थे 5 चीनी नागरिक, मौत के वुहान से महज इतने दूर रहते थे

राजस्थान की राजधानी जयपुर के माणक चौक थाना इलाके में डोर-टू-डोर सर्वे के दौरान एक मकान में पांच चीनी नागरिक मिलने के बाद हडक़ंप मच गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने इसकी जानकारी मेडिकल और जिला प्रशासन को दी। मौके पर पहुंची टीम ने उन्हें चरक भवन के आइसोलेशन वार्ड में पहुंचाया, जहां पर उनकी स्क्रीनिंग की गई।

वुहान से 500 किमी दूर रहते
पूछताछ में पता चला है कि ये चीनी नागरिक वुहान से करीब 500 किलोमीटर दूर के रहने वाले हैं। फिलहाल उनमें संक्रमण के लक्षण नहीं नजर आ रहे। वे एक महीने से कंवर नगर के राजामल तालाब इलाके में स्थित एक मकान में रह रहे थे। जांच के बाद उनके मकान और आसपास के इलाके को सैनिटाइज किया गया। जांच के बाद उनको मकान में ही क्वारेंटाइन रहने के निर्देश देकर छोड़ दिया गया।

मकान पर रखी जाएगी निगरानी

इस दौरान, पुलिस और मेडिकल विभाग को इनकी निगरानी रखने के निर्देश दिए गए हैं। माणक चौक थानाधिकारी जितेंद्र सिंह ने बताया कि घर-घर में सर्वे के दौरान जनता मार्केट के पीछे एक मकान में पांच चीनी नागरिक होने की जानकारी मिली थी। चीनी नागरिकों के मकान के आसपास के पूरे इलाके को पुलिस ने घेर लिया। इसकी जानकारी जब इलाके में रहने वाले लोगों को लगी तो वे भी दहशत में आ गए। वहीं, आसपास के इलाके को सैनिटाइज भी किया गया।