अब इस राज्य पर छाया कोरोना का महासंकट, 500 मुस्लिम गए थे निजामुद्दीन मरकज में

हरियाणा पुलिस ने ऐसे पांच सौ से अधिक लोगों की शिनाख्त की है जो पिछले दिनों दिल्ली स्थित निजामुद्दीन में मुस्लिम समुदाय द्वारा आयोजित मरकज में शामिल होने के लिए गए थे। बुधवार को दिनभर ऐसे लोगों की पहचान करके सभी को होम क्वारंटाइन कर दिया गया है। रात भर हरियाणा के सभी जिलों में सर्च ऑपरेशन चलता रहा। इस सबंध में हरियाणा पुलिस ने दिल्ली पुलिस के साथ भी संपर्क साधा।
जिसके बाद अब तक तबलीगी जमात के कार्यक्रम में भाग लेने वाली 503 लोगों की पहचान हो चुकी है। पुलिस विभाग ने इन सभी की सूची स्वास्थ्य विभाग को दे दी है। चार लोगों में कोरोना के लक्षण देखने को मिले हैं। कइयों के सैम्पल लेकर जांच के लिए भेजे जा चुके हैं जबकि बाकी की जांच चल रही है।

मरकज में शामिल होने वालों में 72 विदेशी नागरिक

हरियाणा पुलिस ने जिन लोगों की शिनाख्त की है उनमें 72 विदेशी हैं। तमिलनाडु सहित दूसरे राज्यों से ये लोग हरियाणा में आए हैं। पुलिस विभाग ने सभी 22 जिलों से रिपोर्ट जुटाने के बाद स्वास्थ्य विभाग को अलर्ट कर दिया है। गृह मंत्री के अनुसार मरकज में भाग लेकर हरियाणा पहुंचे 72 विदेशियों की जांच के आदेश गृह मंत्री ने दिए हैं। विज के अनुसार विदेशियों के पासपोर्ट की जांच होगी ताकि यह पता लग सके कि उन्हें कब तक का वीजा मिला हुआ है। अगर वीजा खत्म भी हो चुका होगा तो भी उन्हें डिपोर्ट करने में समय लगेगा। ऐसे लोगों को रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद ही भेजा जा सकेगा।