यूपी: घर का दरवाज़ा खोलते ही मिले 500 के नोटों से हड़कंप, कोरोना के डर से बुलाई पुलिस, डॉक्टर्स की निगरानी में रुपए

कोरोना वायरस (Corona Virus) का खौफ हर किसी के मन पर हावी है. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ (Lucknow) में ये देखने को मिला. लखनऊ में स्थित पेपर मिल कॉलोनी में एक घर के बाहर किसी ने पांच सौ के दो नोट मिले. घर का दरवाजा खुलते ही नोटों पर जैसे नज़र पड़ी, घर का दरवाज़ा बंद कर लिया गया. और फिर पुलिस को सूचना दी गई. पुलिस ने नोटों को जब्त कर डॉक्टर्स की सलाह और 24 घंटे के लिए अलग रख दिया गया है. लोगों को डर है कि नोट कहीं कोरोना फैलाने के लिए घर के बाहर न रखे गए हों. लोगों में इसे लेकर डर का माहौल है..
आम दिनों में 500 रुपये के नोट लंबे समय तक सड़क पर पड़े नहीं रहते. कोई भी राहगीर चुपचाप उसको उठाता और बताए बिना चला जाता. लेकिन फिलहाल ऐसा नहीं हो रहा है. एक पुलिस अधिकारी के अनुसार, एक व्हाट्सएप वीडियो के वायरल होने के बाद गुरुवार रात को यह दहशत फैली. फिलहाल नोटों को अलग कर दिया गया है. मामले की जाँच की जा रही है..
वह बताते हैं कि एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें दिखता है कि जब बेटा डोरबेल बजने पर दरवाजा खोलता है, तो वह 500 रुपए के नोट को बाहर डोरमैट पर पड़ा हुआ पाता है. वह जल्दी से दरवाजा बन्द करता है और अपनी मां को बताता है, जो हैरत में पड़ जाती है. 

बेटा अपने सुरक्षात्मक गियर पहनता है, सेनिटाइजर की बोतल उठाता है, सावधानी से दरवाजा खोलकर नोट पर अच्छी तरह से सेनिटाइजर स्प्रे करता है. फिर वह धीरे-धीरे नोट को पड़ोसी के दरवाजे की ओर कर देता है और अपने फ्लैट में वापस जाता है. वीडियो इस धारणा की पुष्टि करता है कि कोरोनोवायरस को नोटों के माध्यम से भी फैलाया जा रहा है. हालांकि, वीडियो के बारे में पता करने के लिए अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है. इस बीच, 500 रुपये के दो नोट पुलिस के पास बने हुए हैं..