कोरोना पीड़ितों के लिए 51 लाख देकर पेश की मिसाल

अभिषेक त्रिपाठी ,कोरोना में पीएम के खाते में जमा किए 52 लाख ।
मिर्जापुर। पूरा विश्व कोरोना के संक्रमण से जूझ रहा है और लाखों लोग इससे प्रभावित हैं। ऐसे में कुछ ऐसे भी लोग हैं जो बिना हानि लाभ देखे लोगों की मदद में जुटे हैं। कोरोना से जूझ रहे देश में पीड़ितों की मदद के लिए व्यवसायी अभिषेक त्रिपाठी ने प्रधानमंत्री आपदा राहत कोष में 51 लाख रुपये दान किया है। साथ ही क्षेत्र में प्रतिदिन लोगों को राशन और भोजन उपलब्ध करा कर मानव सेवा की मिसाल पेश किया है।
जिले के कछवां थाना क्षेत्र के राजातालाब रोड निवासी व्यवसायी और समाजसेवी अभिषेक रियल स्टेट के साथ स्वच्छता मिशन से भी जुड़े हैं। शासन ने उनकी संस्था सेवा डेवलपर्स प्राइवेट लिमिटेड को प्रदेश में शौचालय बनवाने के लिए भी नामित किया है। इस समय कोरोना महामारी की चपेट में पूरा विश्व है। महामारी ने देश में तेजी से पांव पसारना शुरू कर दिया है। इसे देखते हुए फिल्म अभिनेता से लेकर समाज सेवी मदद के लिए प्रधानमंत्री राहत कोष में दान दे रहे हैं। 

सांसद, विधायक भी अपनी निधि से लोगों की मदद की घोषण का रहे हैं। जिले के जन प्रतिनिधियों ने अपने निधि का उपयोग करते हुए मदद की, पर अभिषेक त्रिपाठी ने गाढ़ी कमाई के 51 लाख रुपये दान दिए। अभिषेक प्रतिदिन जिले के विभिन्न क्षेत्रों में गरीब और असहाय को राशन और भोजन भी उपलब्ध करा रहे हैं। उन्होंने लोगों को प्रेरित करते हुए कहा कि जो पैसा मानव के काम न आए, उस पैसे का कोई मतलब नहीं है। जिसे भी ईश्वर ने सक्षम, समर्थ बनाया है, उसे कम से कम इस समय गरीब और असहाय लोगों की मदद के लिए आगे आना चाहिए।