पीएम मोदी ने देश से मांगे 9 मिनिट, कहा- 5 अप्रैल को दिखाएं 130 करोड़ देशवासियों की ताकत

कोरोना वायरस महामारी के खिलाफ देश की जंग में पीएम नरेंद्र मोदी ने देशवासियों से एक बार फिर अपील की है। शुक्रवार सुबह अपने वीडियो संदेश में पीएम मोदी ने कहा कि वह इस रविवार यानी 5 अप्रैल को जनता के नौ मिनट चाहते हैं। पीएम मोदी ने देशवासियों से कहा कि 5 अप्रैल को रात को नौ बजे, नौ मिनट तक लोग अपने घरों से बाहर आएं और दीया, टॉर्च या फिर मोमबत्ती जलाएं। प्रकाश की इस ताकत से हम कोरोना वायरस के अंधकार को एक साथ आकर मात देंगे।
पीएम मोदी ने कहा कि 5 अप्रैल को रात नौ बजे घर की लाइट बंद करके, घर के दरवाजे पर मोमबत्ती, दिया या फ्लैश लाइट जलाएं। पीएम मोदी ने कहा कि हमें इस रविवार को यह संदेश देना है कि हम सभी एक हैं। उन्होंने अपील करते हुए कहा कि इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना ना छोड़ें। शुक्रवार सुबह जारी किए गए वीडियो संदेश में पीएम मोदी ने कहा कि  मेरे प्यारे देशवासियों, कोरोना वैश्विक महामारी के खिलाफ देशव्यापी लॉकडाउन को आज नौ दिन हो रहे हैं। इस दौरान आप सभी ने जिस प्रकार अनुशासन और सेवा भाव का परिचय दिया। शासन-प्रशासन और जनता जनार्दन ने इस स्थिति को अच्छे तरीके से संभालने का काम किया है।
इसी के साथ पीएम मोदी ने कहा कि जिस तरह 22 मार्च रविवार के दिन लड़ाई लड़ने वाले हर किसी का धन्यवाद किया, वो भी आज सभी देशों के लिए मिसाल बन गया।  आज दुनिया के कई देश इसे अपना रहे हैं।