लॉकडाउन : आरा में ब्लास्ट में उड़े घर के परखच्चे, पति-पत्नी समेत 9 महीने के मासूम की हालत हुई नाजुक!

भोजपुर जिला मुख्यालय आरा में गुरुवार की सुबह एक जोरदार धमाका हुआ. घटना नगर थाना क्षेत्र के भलुहीपुर मुहल्ला स्थित एक की है जहां गैस रिसाव होने लगा और आजनक सिलेंडर ब्लास्ट हो गया. इस सिलेंडर ब्लास्ट की जद्द में आकर एक ही परिवार के तीन लोग बुरी तरह से जख्मी हो गए. सभी जख्मियों को स्थानीय लोगों और प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा तत्काल इलाज के लिए आरा सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया.
सदर अस्पताल में मौजूद चिकितसकों ने जख्मियों की हालत गंभीर देखते हुए उन्हें बेहतर इलाज के लिए पटना पीएमसीएच रेफर कर दिया है. मिली जानकारी के अनुसार नगर थाना क्षेत्र के भलुहीपुर मुहल्ला स्थित डोमन पांडेय के घर में परिवार के लोग गैस सिलेंडर पर दूध गर्म कर रहे थे तभी गैस सिलेंडर से रिसाव होने लगा और आग लग गई. 

घर वाले कुछ कर पाते की तब तक सिलेंडर ब्लास्ट हो गया. धमाका इतना तेज था कि घर की दीवार और खिड़कियां भी दरक गईं. इस हादसे में मां और पिता के साथ 9 महीने का मासूम भी बुरी तरह से जख्मी हो गया. घटना की सूचना मिलते ही नगर थानाध्यक्ष जनमेजय राय दलबल के साथ मौके पर पहुंच और पूरे मामले की छानबीन में जुट गये. 
सिलेंडर ब्लास्ट होने की घटना को गंभीरता से लेते हुए पुलिस ने घर में बिखरे सामान का सैंपल लेकर पटना एफएसएल को भेज दिया है. पुलिस फिलहाल घटना के कारणों का पता लगा रही है कि यह सिलेंडर ब्लास्ट होने से हुआ है या कोई और बात है. बहरहाल इस हादसे के बाद पूरे इलाके में सनसनी मची हुई है. मामले की जांच को एफएसएल की टीम भी घटनास्थल पर पहुंच रही है.