उत्तर प्रदेश: बिजली विभाग ने लोगों से की अपील, बताया रात 9 बजे किन लाइटों को करना है बंद

उत्तर प्रदेश बिजली विभाग ने लोगों से रात 9 बजे लाइट बंद रखने के लिए कहा है।
कोरोना वायरस को हराने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के लोगों से आज रात 9 बजे 9 मिनट के लिए दिया दीपक और मोबाइल टॉर्च मोबाइल की टॉर्च लाइट जलाने की अपील की है तो वहीं इस दौरान घरों में लाइट बंद करने के लिए भी कहा था वही उत्तर प्रदेश बिजली विभाग ने एक नोटिस जारी किया है।

उत्तर प्रदेश बिजली विभाग ने लोगों से रात 9 बजे लाइट बंद रखने के लिए कहा है। बिजली विभाग ने कहा कि लोग अपने घरों के अंदर फ्रिज, एसी और पंखे चलाते रहें। लेकिन आपको अपने घरों के अंदर लाइट जो है वह बंद रखनी है। बता दें कि उत्तर प्रदेश के बिजली विभाग ने लोगों से अपने घर अपने घरों के अंदर लाइट बंद रखने का अनुरोध किया है बाकी सारे काम चलते रहेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील पर लाइट बंद करने के बाद लोगों में कई तरह के सवाल थे किन-किन लाइटों को घर में बंद करना है जिसके बाद उत्तर प्रदेश विभाग ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि आप केवल अपने घरों के अंदर की लाइट बंद करें इसके अलावा स्ट्रीट लाइट्स, घरों के पंखे, फ्रिज, एसी ,कम्प्यूटर, टीवी ऑफ करने को नहीं कहा गया है। इसके अलावा अस्पताल, आवश्यक सेवाओं से संबंधित पब्लिक यूटिलिटीज, पुलिस स्टेशन, कार्यालय आदि में लाइट्स ऑन रहेंगी।

जानकारी के लिए बता दें कि बीते शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के नाम एक वीडियो संदेश जारी किया था। जिसमें पीएम मोदी ने कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ने के लिए लोगों से अपील की थी कि वह रविवार 5 अप्रैल को रात 9 बजे 9 मिनट के लिए अपने घरों के बाहर दीए, मोमबत्ती, मोबाइल की टॉर्च लाइट को जलाएं और इस दौरान अपने घरों के अंदर लाइट बंद रखें।