यूपी के इस जिले में बढ़ता जा रहा कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा, फिर मिले नए मरीज

महाराष्ट्र, तमिलनाडु और दिल्ली के बाद उत्तर प्रदेश में लगातार सबसे ज्यादा कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों के मामले सामने आ रहे है। प्रदेश के कई जिलों में बढ़ते मामलों का सिलसिला जारी है। इसी कड़ी में मेरठ जिले में दो दिनों की शांति के बाद आज फिर दो पॉजिटिव केस सामने आये है। जिन्हें मिलाकर अब मेरठ में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या बढकर 34 पहुंच चुकी है।

कोरोना वायरस से संक्रमित दो नए मामले आए सामने
मेरठ में कोरोना वायरस का कहर जारी है। मंगलवार को कोरोना वायरस से संक्रमित दो नए मामले सामने आने के बाद क्षेत्र में हड़कंप मच गया। अब जिले में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 34 हो गया है। 

जमातियों व उनके मिलने जुलने वालों के दो सैंपल

वहीं, मेरठ सीएमओ डाॅ राजकुमार ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि मंगलवार को 87 सैंपलों की जांच की गयी है। जिसमें सरधना के खिवाई गांव कें दो लोगों के सैंपल पॉजिटिव पाये गये है। उन्होंने बताया दो सैंपल जमातियों व उनके मिलने जुलने वालों के है। दो की रिपोर्ट बुधवार को आने की संभावना है।

दो दिनों से नहीं आया था एक भी पॉजिटिव केस
सोमवार को 74 सैंपल की रिपोर्ट में आयी थी, जिसमें कोई भी पॉजिटिव नहीं पाया गया। जिला सर्विलांस अधिकारी डा विश्वास चौधरी ने बताया मंगलवार को 2304 टीमों ने 372084 घरों का सर्वे किया गया। जिसमें 642 संदिग्ध पाये गये है। जिन्हें होम कोरंटिन कर दिया गया है।

 मेरठ में कोरोना मरीजों की संख्या में हुआ इजाफा, मेरठ में आज 87 लोगों की गई थी सैंपलिंग, दो व्यक्तियों की रिपोर्ट आई पॉजिटिव, मेरठ में अब कुल 34 लोग कोरोना की चपेट में, मेरठ के सीएमओ डॉ राजकुमार सिंह जानकारी देते हुए। 
 
संक्रमित सें पूछी जा रही ट्रैवल हिस्ट्री
उन्होनें बताया जितने भी संक्रमित पाये गये है, अब उनसें ट्रैवल हिस्ट्री भी पूछी जा रही है। वह कहां- कहा पर रहे । इसका ब्यौरा भी लिया जा रहा है। जिससे यह पता चल सके। उनके सम्पर्क में कितने लोग आये। जिससे उन तक स्वास्थ्य विभाग की टीमें पहुंच सकें।

आपको बता दें की मेरठ में पहला कोरोनों वायरस से संक्रमित व्यक्ति खुर्जा का निकला था। जिसने अपने 16 रिश्तेदारों कों संक्रमित किया। जिसमें एक बुजुर्ग की मौत हो चुकी है।