अब लॉकडाउन में शराब मुहैया कराएगी सरकार, इस वजह से लिया जा रहा है ये फैसला

केरल में लॉकडाउन के दौरान शराब के ठेके बंद होने की वजह से लोगों को शराब नहीं मिल पा रही है। ऐसे में प्रदेश में कई लोगों के आत्महत्या करने का मामला प्रकाश में आया है। इसके बाद राज्य के मुख्यमंत्री पी.विजयन ने निर्देश दिए हैं कि जो लोग डॉक्टर का प्रिस्क्रिप्शन लेकर आते हैं, उन्हें शराब मुहैया करायी जाए। 
राज्य सरकार ने आबकारी विभाग को शराब की लत छुड़ाने के लिए कई सरकारी केन्द्रों में भर्ती हुए लोगों का मुफ्त उपचार कराने के निर्देश दिए हैं। सीएम विजयन ने कहा कि सरकार ऑनलाइन शराब बेचने के सम्बन्ध में भी विचार कर रही है। इससे पह रविवार को केरल में कोरोना वायरस से संक्रमित 41 वर्षीय एक शख्स की मौत हो गई थी। व्यक्ति की मौत कोट्टायम जिले में उसके घर पर हुई। 

अधिकारियों ने बताया कि 18 मार्च को मुंबई से लौटने के बाद कुमारकोम में राष्ट्रीय परमिट लॉरी चालक होम क्वॉरेंटाइन में था। अपने घर पर उसे थोड़ा असहज महसूस हुआ और फिर उसकी जान चली गई।  उसका पार्थिव शरीर यहां के सरकारी मेडिकल कॉलेज अस्पताल की मोर्चरी में शिफ्ट कर दिया गया है। आपको बता दें कि केरला में कोरोना से संक्रमित होने वालों कि संख्या 200 के पार पहुँच गई है.