कुदरत की लीला: गाय ने दिया दो पैर वाले बछड़े को जन्म, पहले ये गाय दे चुकी है जुड़वा बछियों जन्म

अशोकनगर यह कुदरत की ही लीला है कि एक पालतू गाय ने बीती रात एक दो पैर के बछड़े का जन्म दिया, गाय पालक दो पैर के बछड़े को अपने स्वयं के बच्चे की तरह देखभाल कर उसे उसकी मां का दूध पिला रहे हैं और खुशामद में कोई कमी नहीं रख रहे हैं।
दो पैर के बछड़े के जन्म की यह कुदरत की लीला शहर से 10 किमी की दूरी स्थिति खड़ीचरा गांव में दिखाई दी। यहां कुलवंत सिंह पशुपालन का शौक रखते हैं, उनके यहां भैंसों के अलावा तीन पालतू गायें हैं। जिनमें से एक गाय ने बीती रात एक बछड़े को जन्म दिया, बछड़ा अपनी मां के गर्भ से दो पैर का पैदा हुआ। जिसको लेकर गौ पालक कुलवंत सिंह और उनके पुत्र हरचरण सिंह ने इसे कुदरत की ही लीला माना और बछड़े की देख रेख में कोई कमी न रखते हुए अपने हाथों से उसे उठाकर अपनी मां का दूध पिलाते रहे।

हरचरण का कहना है कि तब तक बछड़ा बढ़ा नहीं होता बच्चे की तरह उसकी देखभाल करेंगे। तथा बढ़ा होने पर बछड़े को चलने की परेशानी को देखते हुए उसे सहारा देने के लिए पहियों वाला स्टेंड बनवायेंगे।

बछड़े की मां और बहने हुईं थीं जुडवा:

गौ पालक हरचरण सिंह ने बताया कि इस दो पैर के बछड़े से पहले बछड़े की मां दो जुड़वा बछियों को जन्म दे चुकी है, तथा बछड़े की मां भी पहले जुड़वा ही पैदा हुईं थीं। इस तरह की कुदरत की लीला उनका परिवार पहले भी देख चुका है।