पुलिसकर्मी ने पेश की मानवता की मिसाल, घर तक पहुंचाया बुजुर्ग महिला का बोझा

कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए हिमाचल में कर्फ्यू और लॉकडाउन लागू है। ऐसे में कर्फ्यू में ढील के दौरान ही अपनी जरूरत का सामान लेने के लिए घरों से बाहर निकल सकते हैं। इस ढील के दौरान लोग मवेशियों के लिए चारे का इंतजाम भी करते हैं। लेकिन हिमाचल के सोलन जिले में सिर पर मवेशियों के लिए चारा ले जा रही एक बुजुर्ग महिला का मददगार बना पुलिस कर्मी चर्चा में है।
पुलिस कर्मी ने चायल क्षेत्र से बुजुर्ग महिला को हरे चारे के बोझ से लड़खड़ाते देखा और मदद के लिए पहुंच गया। हेड कांस्टेबल जसबीर ने मानवता की मिसाल पेश करते हुए वर्दी में ही बुजुर्ग महिला का बोझा उठा लिया और उसे घर तक छोड़ आया।
हेड कांस्टेबल जसबीर के इस प्रयास की तारीफ अब उनके विभाग में भी हो रही है। कर्फ्यू व लॉकडाउन का सख्ती से पालन करवाती पुलिस कर्मियों की तस्वीरों के बीच मानवता का संदेश देती इन तस्वीरों की सभी खुल कर सराहना कर रहे हैं।
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शिव कुमार ने बताया कि पुलिस कर्फ्यू का सख्ती से पालन करवाने के साथ ही जरूरतमंद लोगों की मदद भी कर रही है।
चायल में हेड कांस्टेबल ने मानवता का परिचय दिया है। उन्होंने बताया कि ऑन ड्यूटी हेड कांस्टेबल ने महिला की मदद की है यह पुलिस का मानवीय चेहरा है जो सबको देखना चाहिए।