समुदाय विशेष के व्यक्ति ने खांस कर गली में थूका, पड़ोसियों ने पुलिस बुलाई

गोविंदगढ़ बाजार के साथ लगती गली में रविवार को एक समुदाय विशेष के परिवार के सदस्य द्वारा गली में थूकने का आरोप लगाते हुए आसपास के लोगों ने पुलिस को शिकायत दी। लोगों का कहना है कि इस परिवार का एक सदस्य खांसी-जुकाम से ग्रसित है। वह खांसने के बाद गली में थूक रहा था। उन्हें शक हुआ कि यह व्यक्ति कहीं दिल्ली जमातियों में शामिल न रहा हो। लोगों ने कोविड हेल्पलाइन और पुलिस को सूचना दी। बाद में मुल्तानी चौकी पुलिस ने मौके पर पहुंचकर परिवार के सभी सदस्यों के आधार कार्ड व पहचान पत्रों की जांच की।

पड़ोसियों में भय का माहौल बन गया
बार-बार दिल्ली जमात में शामिल होने वालों के बड़ी संख्या मे कोरोना वायरस से संक्रमित होने की सूचनाएं आने के बाद से इस तरह खांसकर गली में थूकने की वजह से पड़ोसियों में भय का माहौल पैदा हो गया। उन्होंने जनप्रतिनिधियों के माध्यम से इसकी जानकारी पुलिस और स्वास्थ्य विभाग तक पहुंचाने का प्रयास किया। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस को जब यह स्पष्ट हो गया कि परिवार में कोई भी सदस्य बाहर से नहीं आया है और सबके आधार कार्ड हैं तो पुलिस घर में ही रहने की हिदायत देकर वापस चली गई।

बाद में खुद डॉक्टर के पास गया व्यक्ति

पुलिस के जाने के बाद खांसी-जुकाम से ग्रसित व्यक्ति खुद ही जांच करवाने के लिए डॉक्टर के पास पहुंचा। पुलिस जांच पूरी होने के बाद आखिरकार पड़ोसियों ने राहत की सांस ली।

वर्जन

हमें शिकायत मिली थी कि विशेष समुदाय का कोई व्यक्ति घर के बाहर थूक रहा है। इसके बाद हमारी टीम ने मौके पर जाकर जायजा लिया और वहां रह रहे उस समुदाय के सभी लोगों के आधार कार्ड देखे और पूछताछ की। इस बीच पता चला कि उनमें से कोई भी दिल्ली में जमात के लिए नहीं गया था। थूकने वाला शख्स हमारी टीम के पहुंचने से पूर्व ही दवा लेने के लिए डॉक्टर के पास जा चुका था। अब एक बार फिर से हमारी टीम मौके पर पहुंचकर उस व्यक्ति से भी पूछताछ करेगी।