परिवार के साथ डयूटी संभाल रही है एसआई रूबी

बड़ौत कोतवाली में तैनात महिला एसआई रूबी उपाध्याय
लॉकडाउन में महिला कर्मी समर्पण भाव से अपने दायित्व का निर्वहन कर रही हैं। ऐसी ही एक महिला एसआई बड़ौत कोतवाली में तैनात है। महिला एसआई परिवार और ड्यूटी की दोहरी जिम्मेदारी निभा रही है।

रूबी उपाध्याय पुत्री बलबीर सिंह सहारनपुर जनपद के अहमदपुर गांव की रहने वाली हैं। वर्तमान समय में उनकी तैनाती बड़ौत कोतवाली में बतौर एसआई है। कोरोना की इस जंग में उनकी भूमिका अहम है, क्योंकि एक तो उन्हें लॉकडाउन पालन न करने वाली महिलाओं को समझाना पड़ता है। साथ ही किसी गांव में बाहरी व्यक्तियों यानी कोरोना पीड़ित होने की सूचना पर उन्हें स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ जाना पड़ता है। उन्हें घर जाने पर डर भी लगा है। 

लगता है कहीं परिवार के सदस्यों को कोराना ना हो जाए, क्योंकि दिन मेें न जाने कितने मरीजों के साथ उन्हेें ड्यूटी करनी पड़ रही है। घर की परेशानी भी कुछ कम नहीं है। एक छोटा बच्चा मानव जो मात्र साढ़े तीन साल का है, ड्यूटी से उनके आने की राह देखता रहता है। उनके पति प्रदीप भी उनके पास नहीं है। उनके पति की सीतापुर पुलिस लाइन में ट्रेनिंग चल रही है। सास और ससुर बुजुर्ग हो चुके हैं। दोनों उनके पास रहते हैं। पति की सीतापुर पुलिस लाइन में ट्रेनिंग चल रही है। ऐसे में उन्हें दोहरी जिम्मेदारी निभानी पड़ रही है।