इन शक्तिशाली देशों में तेजी के साथ हिंदू धर्म अपनाने की होड़ लगी है

हिंदू धर्म को सनातन धर्म कहा जाता है, यह मुख्य रूप से भारत का धर्म माना जाता है, हम सभी जानते हैं कि हिंदू धर्म को सबसे प्राचीन धर्म माना जाता है, अगर वेदों और ग्रंथों की बात करें तो, इसे लाखो वर्ष पुराना धर्म माना गया है। वहीं अगर इतिहास कारों की बात माने तो इसे 10 हजार वर्षों से भी पुराना धर्म माना गया है।
ऐसे में अब हिंदू धर्म केवल हिंदुस्तान में सीमित नहीं है, अब यह अपने पांव पसार रहा है। वह भी किसी के दबाव में न आकर, बल्कि प्रेम पूर्वक। तभी तो हमारे देश पर राज करने वाले ब्रिटिश के दिलों में भी हिंदू धर्म फैलता जा रहा है, तो जानते हैं वह कौन से देश है, जहां पर हिंदू धर्म को लोग बड़े ही आदर सत्कार के साथ तेजी से अपना रहे हैं।

ब्रिटेन
जिन अंग्रेजो ने हमारे देश पर 200 सालों तक राज किया, आज उन्हीं के दिलों में हिंदू धर्म को अपनाने की होड़ लगी है, पर यहां की ज्यादातर जनता श्री कृष्ण के विचारों से सहमत दिखाई देती है, यहां पर तेजी के साथ हिंदू धर्म अपनाए जा रहे हैं, बिना किसी दबाव में।

अमेरिका
यहां पर सबसे अधिक हिंदू धर्म इसलिए फैल रहा है, क्योंकि यहां पर विदेशी प्रवासी अधिक मात्रा में पहुंच रहे हैं, जिसकी वजह से यहां पर हिंदू धर्म तेजी के साथ अपने पैर पसार रहा है, फिर भी यह देश जब भी मौका मिलता है, दिखाता है कि हां हम क्रिश्चियन प्रधान देश है।

रूस
विश्व का एक और सुपर पावर देश ‘रूस’, रूस में भी सनातन धर्म अपनाने की होड़ सी लगी है, यहां पर ज्यादातर लोग भगवान श्री कृष्ण के विचारों से से प्रभावित हो रहे हैं, यहां पर बड़े पैमाने पर कृष्णकांत एस नाम की संस्था का भी स्थापना हुआ है, यहां पर भारत जैसा वृंदावन का निर्माण किया गया है। इनके अलावा ‘सूर्यनाम’ और ‘कॉपरेटिव रिपब्लिक ऑफ गायना’ इन दोनों देशों में हिंदू धर्म फैलता जा रहा है।