कोरोना से निपटने के लिए इस पुलिस अफसर ने लिखा गाना, ऐसे कर रहे हैं अपील!

इस समय पूरा देश कोरोना वायरस को हराने घर में रहकर जंग लड़ रहा है. केंद्र सरकार ने 21 दिनों का लॉकडाउन किया है. इसके बाद भी शहर में कुछ ऐसे लोग है जो लाख हिदायतों के बाद भी नियमों को पालन नहीं कर रहे हैं. ऐसे लोगों को जागरूक करने बसंतपुर थाना के निरीक्षक राजेश साहू ने एक अनोखा कदम उठाया है.
राजनांदगांव में पुलिस की एक अलग ही छवि अब नजर आ रही है. बसंतपुर टीआई राजेश साहू ने लोगों को गाना गाकर कोरोना वायरस के लॉकडाउन के समय घरों में रहने की अपील की है. उन्होंने अपने क्षेत्र के नंदी चौक पर लाउड स्पीकर के जरिए गीत गाकर लोगों को जागरुक किया बड़ी. बात यह है कि टीआई राजेश साहू ने कोरोना वायरस को हराने के संबंध में खुद ही गीत लिखा है. टीआई राजेश साहू के कोशिशों की काफी तारीफ हो रही है.
अपने गाने के जरिए टीआई राजेश साहू लोगों को अपने घरों पर ही रहने की अपील कर रहे हैं. पुलिस लगातार लोगों को समझाइस दे रही है कि बेवजह घरों से ना निकलें. शहर के कई इलाकों में घूम-घूम कर टीआई राजेश गाना गा रहे हैं और लॉकडाउन का उल्लंघन करने वाले लोगों को गाना गाकर समझा रहे है कि आप सुरक्षित रहिए और परिवार सहित शहर और देश को भी सुरक्षित रखिए.
कोरोना के खौफ को दूर करने के साथ वायरस को हराने के लिए टीआई राजेश साहू ने खुद ही गीत लिखा है. फिर से आनंद उत्सव होगा... यह करते हैं एलान... कोरोना भाग जाएगा .... हम जीतेंगे संग्राम, अपने इस गाने के जरिए टीआई लोगों को जागरुक कर रहे हैं. टीआई राजेश साहू का कहना है कि लगातार पुलिस की समझाइस के बावजूद अभी भी कुछ लोग एक दूसरे को देखने के बहाने घरों से निकल रहे हैं. उन्हें घरों में ही रहने की सलाह दी गई है. उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस को हराने के लिए हमें खुद सतर्क और सुरक्षित रहने की जरूरत है.