रामायण के इस कलाकार ने कर लिया था सुसाइड, बेटा था मौत का कारण

दोस्तों जैसा कि आप जानते हैं कि लॉकडाउन के चलते सभी लोग अपने घर में क्वॉरेंटाइन है। जनता की मांग पर कई सारे सीरियल को फिर से टेलीकास्ट किया जा रहा है। 1987 का सबसे चर्चित प्रोग्राम रामायण ने भी दूरदर्शन पर वापसी की है, और लोगों ने इसे एक बार फिर से बहुत प्यार दिया। रामायण में कलाकारों ने अपने किरदार को इस तरीके से निभाया था कि लोग आज भी भगवान की कल्पना इन किरदारों के रूप में करते हैं।
दोस्तों आपको बताने की रामायण में विभीषण का रोल मुकेश रावल ने निभाया था। मुकेश को जानने वाले लोग कहते हैं कि वह एक हंसमुख और लोगों से हमेशा मिलजुल कर रहने वाले इंसान थे, लेकिन उनके जीवन में कुछ ऐसा भी था जिसको लेकर वह बहुत ही परेशान थे।
दोस्तों आपको बता दें कि मुकेश रावल की मौत एक ट्रेन हादसे में हुई थी। उनका मृत शरीर रेलवे ट्रैक पर पाया गया था उनकी मौत पर लगातार बातें उठ रही थी कि उन्होंने सुसाइड किया है। लेकिन जब इसके बारे में उनके परिवार वालों से पूछा गया तो उन्होंने इस तरह की बातों से साफ इनकार कर दिया।
कहा जाता है कि मुकेश के बेटे की मौत एक ट्रेन हादसे में ही हुई थी जिसके बाद उन्हें गहरा सदमा लगा और इसी वजह से उन्होंने ट्रेन के सामने 2016 में आत्महत्या कर ली। दोस्तों आपको बता दें कि मुकेश एक थिएटर के आर्टिस्ट थे और रामायण उनका पहला प्रोग्राम था। रामायण के लिए उन्होंने मेघनाथ और विभीषण दोनों के लिए ऑडिशन दिए थे, लेकिन उन्हें बाद में विभीषण के लिए चुना गया।