यूपी का यह जिला भी हुआ कोरोना प्रभावित, मिला पहला पॉजिटिव मरीज, तब्लीगी जमात में हुआ था शामिल

बाराबंकी जिले में कोरोना वायरस से संक्रमण का पहला मामला सामने आया है। संक्रमित युवक दिल्ली की तब्लीगी जमात में शामिल हुआ था। निजामुद्दीन मरकज से वापस लौटने के बाद अपने घर में छिप गया था। बुधवार को पुलिस की मौजूदगी में जब जिला प्रशासन को इसकी जानकारी मिली तो उसे इंस्टीट्यूशनल क्वॉरेंटाइन किया गया था। स्वास्थ विभाग ने उसका सैंपल जांच के लिए लखनऊ केजीएमयू भेजा गया। जिसमें वह पॉजिटिव पाया गया। इसके बाद संक्रमण के डर से गांव को सील कर दिया गया। जमाती के परिजनों व पड़ोसियों की जांच कराई जा रही है। वे लोग भी ट्रेस किए जा रहें, जो दिल्ली से लौटने के बाद जमाती के संपर्क में आए थे।
बाराबंकी के जिलाधिकारी डॉ आदर्श सिंह ने बताया की बीती 1 अप्रैल को उनके पास सूचना आई थी कि जनपद बाराबंकी में कुछ ऐसे शख्स हैं, जो तबलीगी जमात में शामिल होकर बाराबंकी आए थे। उनमें से एक शख्स को स्वास्थ विभाग की टीम ने सिरौलीगौसपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर इंस्टीट्यूशनल क्वॉरेंटाइन किया था। उसका सैंपल लेकर लखनऊ केजीएमयू जांच के लिए भेजा गया था जिसकी रिपोर्ट शनिवार को आई है। उस रिपोर्ट में शख्स कोरोनावायरस पॉजिटिव पाया गया है। 

रिपोर्ट मिलने के बाद तुरंत जिला प्रशासन एक्टिव हो गया है और उस शख्स को सतरिख के लेवल वन अस्पताल में स्थानांतरित किया गया है। इसके अलावा प्रोटोकॉल के मुताबिक उसके सारे कांटेक्ट, जहां वह निवास करता था, जिस-जिस के संपर्क में आया था, सभी कुछ खंगाल कर लोगों को ढूंढा जा रहा है। उन सभी को क्वॉरेंटाइन करने का फैसला लिया गया है जिससे इस संक्रमण को आगे फैलने से रोका जा सके। डीएम ने आश्वस्त करते हुए कहा है कि फिलहाल जिले में स्थिति कंट्रोल में है। पुलिस प्रशासन स्वास्थ्य विभाग की टीम लगातार एक्टिव है और चिंता की कोई बात नहीं है।