बीएसएफ के जवान शहीद चंदन का शव गांव पहुंचते ही दहाड़ मारकर रोयी पत्नी, माता व परिजन

त्रिपुरा के अगरतला में 31बीएन बीएसएफ में तैनात जवान व बेगूसराय जिले के भगवानपुर प्रखंड के वनवारीपुर निवासी कैलाश साह के पुत्र चंदन कुमार का शव सोमवार को बीएसएफ के हेलीकॉप्टर से बेगूसराय के उलाव हवाई अड्डे पर लाया गया. वह शनिवार को ड्यूटी के दौरान दुर्घटना का शिकार हो गया था.
उसी दिन देर रात परिवार वालों को इसकी सूचना दी गई थी. तब से परिवार वाले उनके शव की प्रतिक्षा कर रहे थे. शहीद जवान चंदन कुमार का शव आज बनवारीपुर पहुंचते ही पूरे गांव ही नहीं जिले में शोक की लहर दौड़ गई.
बताया जा रहा है कि शनिवार की शाम उन्होंने अपने परिवार के सदस्यों से बात की थी और फिर उसी रात चंदन के शहीद होने की सूचना परिवार वालों को प्राप्त हुई. बीएसएफ द्वारा हेलीकॉप्टर से शहीद चंदन कुमार के शव को बेगूसराय के उलाव स्थित हवाई अड्डा पर लाया गया, वहां भाजपा के राष्ट्रीय मंत्री सह एमएलसी रजनीश कुमार, जिलाध्यक्ष राजकिशोर सिंह, उपाध्यक्ष बलराम सिंह सहित बड़ी संख्या में शहर के गणमान्य व परिजन वहां नमन करने पहुंचे थे.
इसके अलावा प्रशासनिक अधिकारियों में बेगूसराय के एसडीएम संजीव चौधरी व डीएसपी राजन सिन्हा आदि नमन करने वालों में शामिल रहे. शहीद के शव पर श्रद्धा सुमन तथा पुष्पमाला अर्पित करने के बाद शहीद के शव को उनके पैतृक गांव लाया गया जहां आज उनका दाह संस्कार किया जाएगा।

साधारण परिवार में जन्मे शहीद छोड़ गया है सवा साल का चिराग
साधारण परिवार में जन्मे चंदन की शादी महज चार साल पहले प्रियंका से हुई थी. इस उसे एक पुत्र रत्न की प्राप्ति हुई थी, जिसका नाम प्रतीक रखा गया था. महज सवा साल की उम्र में ही प्रतीक ने अपना पिता खो दिया. माता रेखा देवी व पत्नी प्रियंका पर तो मानो विपत्ति का पहाड़ ही टूट पड़ा. भाई कुंदन कुमार स्टेशनरी की दुकान चलाकर किसी तरह गुजारा कर रहा था. माता-पिता व परिवार का खर्च चंदन की आमदनी पर निर्भर था.

शहिद परिवार को मदद करेंगे एमएलसी रजनीश
हवाई अड्डे पर शहीद को नमन करने पहुंचे भाजपा नेता सह एमएलसी रजनीश कुमार ने बताया कि शहीद साधारण परिवार में जनता लिया था. सरकार व विभाग की ओर से सहायता राशि पाने में कई तरह की अड़चन आती है. इस तरह की जो भी समस्या आएगी उसे दूर करने में वे पीछे नहीं हटेंगे. इसके अलावा व्यक्तिगत स्तर पर भी हर संभव सहयोग करेंगे. वहीं भाजपा जिलाध्यक्ष राजकिशोर सिंह ने कहा कि विपत्ति की इस घड़ी में पूरा भाजपा परिवार शहीद परिवार के साथ है.