कोरोनाः मरकज से लौटने की सूचना पर मची खलबली, पड़ोसियों ने बुलाई पुलिस

देश की राजधानी दिल्‍ली में तबलीगी जमात के कार्यक्रम से लौटे लोगों के कोरोना पॉ‍जिटिव होने के बाद से हर तरफ खलबली मची है। बुधवार को वाराणसी में दो लोगों के मरकज से लौटने की आशंका में पड़ोसियों ने पुलिस बुला ली। पता चला कि दोनों मरकज से नहीं, बल्कि अजमेर शरीफ से लौटे हैं। एहतियात के तौर पर बाहर से आए दोनों को जांच के लिए जिला अस्‍पताल भेजा गया।
दरअसल रोहनिया बाजार निवासी दो लोग परिवार के साथ 20 मार्च को अजमेर शरीफ के लिए निकले थे। अजमेर पहुंचने पर पता चला कि कोरोना के कारण दरगाह बंद हो चुकी है। लेकिन जब तक वहां से ये वापस लौटने उसके पहले ही अजमेर में कर्फ्यू लग गया। जिसके बाद स्‍थानीय प्रशासन ने पास जारी कर सभी को वाराणसी भेजने का इंतजाम कराया। परिवारीजनों को प्रयागराज में रिश्‍तेदार के यहां छोड़ने के बाद दोनों मंगलवार की रात वाराणसी पहुंचे तो लोगों में हडकंप मच गया।

पूछताछ के बाद भेजे गए जिला अस्पताल

बाहर से लोगों के आने के चलते पड़ोसियों को शक हुआ कि वे तबलीगी जमात के मरकज में शामिल होकर लौटे हैं। लोगों ने इसकी सूचना रोहनिया पुलिस को दे दी। तत्‍काल पुलिस मौके पर पहुंची और दोनों व्यक्तियों से पूछताछ की। जिसके बाद दोनों के पास अजमेर से जारी पास मिला। इसके बाद भी दोनों को जांच के लिए जिला अस्‍पताल भेजा गया।