वार्डों में नहीं हो रही है सफाई, मच्छर पनपने से बीमारी फैलने का हुआ अंदेशा!

एक तरह कोरोना संक्रमण के चलते हर तरफ सफाई पर जोर दिया जा रहा है। वहीं दूसरी तरफ नगर परिषद नगर के वार्डों में सफाई पर ध्यान नहीं दे रही है। स्थित यह है कि वार्ड 9 और 15 में नालियों की सफाई नहीं हो रही है, जिससे खाली जगहों पर गंदा पानी भरा है। साथ ही कचरे के ढेर भी लगे हुए हैं। कोरोना संक्रमण फैलने से भयभीत वार्ड 9 के रहवासी गंदे पानी की निकासी नहीं होने से परेशान हैं। खाली प्लॉट पर जमा हो रहे इस गंदे पानी में पनप रहे मच्छरों से बीमारी फैलने का अंदेशा बना हुआ है। 
ऐसी स्थिति में रहवासियों ने नगर परिषद से कार्रवाई की मांग की है। काली माता मंदिर के पीछे रहने वाले लोगों की सुविधा को देखते नगर परिषद द्वारा गंदे पानी की निकासी के लिए बनाई गई नाली में एक व्यक्ति ने रोक लगा दी जिससे पानी की निकासी नहीं हो रही है। नाली का पानी सड़क से होते हुए पास में खाली प्लॉट में जमा हो रहा है। कई दिनों से धीरे-धीरे जमा हो रहा गंदा पानी प्लॉट पर दल दल नुमा कीचड़ में तब्दील हो गया है, जिससे बदबू आने लगी है। 

अगर समय रहते नगर परिषद ने इस ओर ध्यान नहीं दिया तो आने वाले समय में रहवासी बीमारी का शिकार हो सकते हैं। इसी प्रकार वार्ड 15 सांसन गांव में नूर खां वाली गली में गंदगी पसरी पड़ी है। क्षेत्रवासियों ने बताया कि यहां परिषद की ओर से नालियों की सफाई नहीं कराई जा रही है। लोग सुबह उठकर गली में झाड़ू लगाते हैं और नाली भी साफ करते हैं। रहवासी शराफत खान ने बताया कि सफाई नहीं होने से रहवासियों में रोष व्याप्त है।