सिर पर टोपी हाथ में मेहंदी लगाए ड्यूटी पर पहुंची महिला अफसर, देखते ही लोगों ने किया सलाम

सोशल मीडिया पर इस समय एक छवि वायरल हो रही है, जो लोगों का दिल जीत रही है। आप जानते हैं कि भारतीय सेना में जीवन कितना कठिन है। द इंडियन डिफेंस टाइम्स, अपने परिवारों से दूर रहने वाले सैन्य कर्मचारियों के लिए बनाई गई एक वेबसाइट, जो उनके जीवन से जुड़ी कई तस्वीरें साझा करती हैं।
कुछ समय पहले इस वेबसाइट पर सैन्य नर्सिंग सेवा के एक अधिकारी की एक तस्वीर साझा की गई थी। इस फोटो को लोगों ने बहुत पसंद किया। वायरल हो रही तस्वीर में मेंहदी एक महिला अधिकारी के हाथों में नजर आ रही है। अधिकारी भी वर्दी पहने हुए है।

शादी के तुरंत बाद ड्यूटी पर लौट रहे अधिकारी की तस्वीर लोगों का दिल जीत रही है। चित्र में अधिकारी युमी है। हालांकि, पोस्ट के साथ कोई जानकारी साझा नहीं की गई है।
हाथ में मेहंदी के साथ अपनी टोपी पकड़े हुए इस दुल्हन ने लोगों का दिल जीत लिया। इन तस्वीरों को सोशल मीडिया पर हजारों बार शेयर किया गया है।

प्रत्येक भारतीय को इस दुल्हन के कंधे पर सैन्य नर्सिंग सेवाओं के एक बैच के साथ गर्व है। इन तस्वीरों ने इस वेडिंग सीजन में लोगों का दिल जीत लिया। शादी के तुरंत बाद ड्यूटी पर लौट रहे अधिकारी की तस्वीरें वायरल हो रही हैं।
उल्लेखनीय है कि मिलिट्री नर्सिंग सर्विस की शुरुआत 1888 में हुई थी, जिसे ब्रिटिश शासन के दौरान बनाया गया था। भारतीय सैन्य नर्सिंग सेवा भारतीय सेना चिकित्सा सेवा का हिस्सा है। भारत के राष्ट्रपति अनुबंध या अनुबंध पर सैन्य नर्सिंग सेवा में भर्ती अधिकारियों को बरकरार रखते हैं।