फोरेंसिक रिपोर्ट में हुआ बड़ा खुलासा, ताहिर हुसैन के घर के सीसीटीवी कैमरे में…

दिल्ली के उत्तर-पूर्वी जिले में दंगे भड़काने के आरोपी आप के निलंबित निगम पार्षद ताहिर हुसैन के घर के सीसीटीवी कैमरे बंद मिले हैं। फोरेंसिक रिपोर्ट में हुए ख़ुलासे के बाद पता चला जनवरी से ही ताहिर के घर के कैमरे बंद पड़े हैं। दिल्ली पुलिस को ताहिर हुसैन के खिलाफ अब तक इलेक्ट्रॉनिक सबूत नहीं मिले हैं।
वहीं दूसरी तरफ दिल्ली पुलिस की साइबर सेल ने दंगों मामलों की जांच कर रही अपराध शाखा की एसआईटी को करीब ढाई हजार वीडियो दी है। इन वीडियो से दंगे भड़काने वाले ताहिर हुसैन समेत अन्य उपद्रवियों के खिलाफ सबूत मिल सकते हैं।
अपराध शाखा के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि एसआईटी ने ताहिर हुसैन के घर में लगे सीसीटीवी कैमरों के चार डीवीआर को जब्त किया था। इन्हें फोरेंसिक जांच के लिए भेज दिया गया है। घर में मुँह ऊपर की तरह था। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि दंगों के दौरान किसी दंगाई ने रिकार्डिंग ना हो जिसके चलते कैमरों का मुंह ऊपर कर दिया था।
पुलिस शिकायतकर्ता व गवाहों के बयानों के आधार पर जांच कर रही और बयानों के आधार पर निगम पार्षद को गिरफ्तार किया गया था। निगम पार्षद ताहिर हुसैन का तीन दिन का पुलिस रिमांड सोमवार को खत्म हो रहा है। पुलिस आरोपी को सोमवार को कोर्ट में पेश करेगी।