ऑटो ड्राइवर से पुलिस ने मांगे दस्तावेज तो करने लगा टालमटोल, जब सीट को उठाकर देखा तो फटी रह गईं आंखें

राजपुर पुलिस बुधवार को वाहनों की जांच कर रही थी। इसी दौरान ऑटो को उन्होंने रुकवाया। जब उससे दस्तावेज मांगे गए तो वह टालमटोल करने लगा। शक होने पर पुलिस ने जब ड्राइवर की सीट के नीचे देखा तो बैग में 150 नग प्रतिबंधित कफ सिरप मिला। इसके बाद पुलिस ने सिरप जब्त कर आरोपी ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट की धारा के तहत कार्रवाई कर उसे जेल भेज दिया है।
बलरामपुर-रामानुजगंज जिले की राजपुर पुलिस बुधवार को हरितिमा उद्यान मुख्य मार्ग पर वाहन जांच कर रही थी। इसी दौरान पुलिस ने ऑटो क्रमांक सीजी 15 डीए 9195 को रोक कर चालक अंबिकापुर मोमिनपुरा निवासी इरशाद आलम पिता यूनूस से वाहन के संबंध में दस्तावेज मांगे तो वह टालमटोल करने लगा।

इस पर पुलिस टीम ने वाहन की जांच की तो ड्राइवर सीट के नीचे बॉक्स में एक बैग में 150 नग प्रतिबंधित कफ सिरप मिले। इस पर पुलिस ने कफ सिरप जब्त कर आरोपी चालक को गिरफ्तार कर लिया।पुलिस ने आरोपी के खिलाफ 21 बी एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्रवाई कर उसे न्यायालय में पेश किया। यहां से उसे जेल भेज दिया गया। जब्त कफ सिरप की कीमत 18 हजार रुपए बताई जा रही है।

गढ़वा से बस में लाया था प्रतिबंधित सिरप

पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वह गढ़वा से यात्री बस में कफ सिरप लाया था और उसे अंबिकापुर ले जाने की फिराक में था। कार्रवाई में थाना प्रभारी फर्दीनंद कुजूर, एसआई अब्दुल मुनाफ, सतीश सोनवानी, अर्जुन यादव, प्रधान आरक्षक विवेकमणि तिवारी, आरक्षक पंकज पोर्ते, परमेश्वर दुबे, विजय सिंह, नरेंद्र कश्यप, प्रमोद यादव, लखेश्वर पैंकरा व उग्र प्रसाद राजवाड़े शामिल रहे।