भारत में कोरोना का नया रिकॉर्ड, जिसे जानकर हैरान रह जायेगी पूरी दुनिया...

कोरोनावायरस (Coronavirus) कई प्रकार के विषाणुओं (वायरस) प्रकारों का एक समूह है जो स्तनधारियों और पक्षियों में रोग उत्पन्न करता है। यह आरएनए वायरस होते हैं। इनके कारण मानवों में श्वास तंत्र संक्रमण पैदा हो सकता है जिसकी गहनता हल्की (जैसे सर्दी-जुकाम) से लेकर अति गम्भीर (जैसे, मृत्यु) तक हो सकती है।
भारत में कोरोना वायरस से संबंधित मामले लगातार बढ़ रहे हैं। इसी कड़ी में एक नया मामला सामने आया है। दरअसल, केरल में तीन साल के बच्चे का कोरोना से पता चला है। बच्चा अपने परिवार के साथ इटली से लौटा। आपको बता दें कि कोरोना मामलों का यह पहला मामला है जो दुनिया भर से आया है जब दस साल से कम उम्र का बच्चा कोरोना की चपेट में आया है।
केरल से कोरोना के कई मामले सामने आए हैं। उनमें से एक तीन साल के बच्चे का मामला है। बच्चा, अपने परिवार के साथ, 7 मार्च को इटली से लौटा। इटली से लौटने के बाद, परिवार को हवाई अड्डे पर दिखाया गया, और परीक्षण सकारात्मक होने पर अस्पताल में भर्ती कराया गया।वार्ड में अलगाव रखा गया है। केरल में पिछले दो दिनों में यह छठा मामला है, जो कोरोना वायरस से जुड़ा है।
वहीं, जम्मू-कश्मीर में 63 साल की महिला में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। जानकारी के अनुसार, यह महिला कुछ दिन पहले ईरान से लौटी है। बता दें कि महिला के साथ एक अन्य व्यक्ति को भी आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है। कहा जाता है कि दोनों मरीज रविवार को अस्पताल में भर्ती होने से बच गए थे, हालांकि बाद में उन्हें पकड़ लिया गया और वापस अस्पताल में भर्ती कराया गया।इस महिला में कोरोना वायरस की पुष्टि होने के बाद, देश में कोविद -19 (कोविद 19) रोगियों की संख्या बढ़कर 81 हो गई है। हालांकि, सरकार कोरोना वायरस को रोकने के लिए लगातार ठोस कदम उठा रही है। इस श्रृंखला में, उन देशों की यात्रा पर प्रतिबंध लगाया गया है जहां कोरोना वायरस के मामले बहुतायत में आ रहे हैं।